1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. female and male wrestlers showed feat in hajipur bihar latest news of wrestling news skt

हाजीपुर का दंगल: अखाड़े में महिला पहलवानों का दिखा क्रेज, तो पुरुष पहलवान ने शरीर पर चलवाया ट्रैक्टर

हाजीपुर में बाबा साहेब डॉ भीमराव राव आंबेडकर एवं बाबा चौहरमल जयंती के अवसर पर संस्कृत कॉलेज के परिसर में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान महिला प्रतिभागियों ने जलवा बिखेरा. पुरुष पहलवानों ने करतब भी दिखाए.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हाजीपुर का दंगल:पहलवानों ने दिखाए करतब
हाजीपुर का दंगल:पहलवानों ने दिखाए करतब
प्रभात खबर

हाजीपुर: बाबा साहेब डॉ भीमराव राव आंबेडकर एवं बाबा चौहरमल जयंती के अवसर पर शहर के सुभाष चौक स्थित संस्कृत कॉलेज के परिसर में पांचवीं दंगल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का शुभारंभ राजापाकर की विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने किया. दंगल प्रतियोगिता में हरियाणा, नेपाल, बनारस, गोरखपुर, बक्सर, झांसी, लखनऊ, गाजीपुर, इलाहाबाद, कानपुर, एतना, कन्नौज, मिर्जानगर एवं वैशाली के पहलवानों ने भाग लिया.

महिला पहलवानों  का रहा क्रेज

हजारों की संख्या में उपस्थित दर्शकों एवं ढोल-नगाड़ों के बीच पहलवानों ने एक-दूसरे पर अपने दांव-पेच आजमाये. खासकर मंगला पहलवान एवं रोहित पहलवान तथा महिला पहलवानों में शिवांगी एवं बबीता पहलवान ने दर्शकों को भरपूर मनोरंजन किया तथा इनके दंगल के दौरान तालियों की गड़गड़ाहट से अखाड़ा गूंजता रहा. प्रतियोगिता के दौरान महिला दर्शकों की भी अच्छी खासी उपस्थिति रही तथा सभी महिला पहलवानों को जम कर उत्साहवर्धन किया. दर्शकों की मांग पर उनके चहेतों पहलवानों को कई बार अखाड़ा में उतरना पड़ा.

दर्शकों की मांग पर महिला पहलवान दुबारा अखाड़ा में उतरीं

दर्शकों की मांग पर महिला पहलवान खासकर शिवांगी पहलवान को दुबारा अखाड़ा में उतरना पड़ा. महिला पहलवानों में बक्सर की शिवांगी पहलवान अजेय रही. वहीं पुरुष पहलवानों में बक्सर का मंगला पहलवान अजेय रहे. मंगला को कोई पछाड़ नहीं सका. प्रतियोगिता के दौरान महिला दंगल में बक्सर की शिवांगी पहलवान ने बनारस की बबिता पहलवान को, बनारस की सपना ने गोरखपुर की अंजु को, लखनऊ की अंकिता पहलवान ने गोरखपुर की ज्योति पहलवान को पराजित किया.

इन पहलवानों ने जीता दंगल

वहीं पुरुषों के दंगल में बनारस के रोहित पहलवान ने खगड़िया के अजय पहलवान को, बक्सर के मंगला पहलवान ने इलाहाबाद के सन्नी पहलवान को, नेपाल के बादल पहलवान ने इलाहाबाद के राजेश पासवान को, अयोध्या के शिवदास बाबा ने हरियाणा के आशीष पहलवान को पराजित किया. वहीं गोरखपुर के राजबहादुर पहलवान ने इलाहाबाद के उपेंद्र पहलवान को तथा कन्नौज के ओमवीर पहलवान को मिर्जापुर के शशि पहलवान को पराजित किया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें