21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शराब तस्करी के इस तरीके के बारे में जानकर चौंक जायेंगे आप, पुलिस भी हुई थी हैरान, पढ़ें

गोपालगंज : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद तस्करों ने शराब तस्करी के नये-नये तरीके इजाद किये हैं. गाड़ियों की बॉडी से लेकर गैस सिलेंडर और तेज की टंकियों में शराब लेकर बिहार में प्रवेश करना आम बात है, हालांकि पुलिस भी उसी रफ्तार से ऐसे तस्करों को गिरफ्तार कर रही है. उत्तर बिहार के […]

गोपालगंज : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद तस्करों ने शराब तस्करी के नये-नये तरीके इजाद किये हैं. गाड़ियों की बॉडी से लेकर गैस सिलेंडर और तेज की टंकियों में शराब लेकर बिहार में प्रवेश करना आम बात है, हालांकि पुलिस भी उसी रफ्तार से ऐसे तस्करों को गिरफ्तार कर रही है. उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर इलाके में कई ऐसे ट्रकों को जब्त किया गया है,जिसमें मसाले और आलू के बीच शराब रखकर तस्करी की जा रही थी. इतना ही नहीं कई बार तेल के कंटेनर में भी शराब पैक कर बिहार लाने की घटना सामने आ चुकी है. इसी क्रम में गोपालगंज में बिहार पुलिस ने शराब की एक बड़ी खेप को बरामद किया है.

जानकारी के मुताबिक मामला गोपालगंज का है, जहां पुलिस ने एक पेट्रोल टैंकर से शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर सड़क किनारे खड़े तेल टैंकर की तलाशी ली. इस दौरान पुलिस को टैंकर के अंदर भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप मिली. यह कारवाई एसपी के निर्देश पर बैकुंठपुर पुलिस ने कृतपुरा गांव में की. पुलिस ने टैंकर के खलासी को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है. एसपी रविरंजन कुमार के मुताबिक सूचना मिली थी कि सड़क के किनारे खड़े तेल टैंकर के अंदर शराब छिपाकर तस्करी की जा रही है. इस सूचना के आधार पर जब टैंकर के अंदर तलाशी ली गयी तो उसमे 236 कार्टन विदेशी शराब छिपाकर रखे गये थे.

पुलिस नये तरीके से किये जा रहे इस शराब तस्करी को लेकर काफी अलर्ट है और लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस इस मामले में पता लगा रही है कि आखिर इसका सरगना कौन है. बरामद शराब 21 सौ लीटर है, जो कार्टून में पैक है. शराब की कीमत लाखों में बतायी जा रही है. किसी को शक न हो इसके लिए तेल की जगह शराब को छुपाया गया था. एसपी के मुताबिक बरामद शराब करीब 21 सौ लीटर है. जिसकी बाजार मूल्य करीब 25 लाख रुपये है. एसपी ने कहा की जिले में शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और उसे पूरी तरह उम्मीद है कि वह भारी मात्रा में और भी शराब बरामद करेगी.

यह भी पढ़ें-
लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने दिया बड़ा विवादित बयान, ट्वीटर पर लोगों ने लिया आड़े हाथों

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें