1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. mahabodhi temple will open for six hours till voting asj

वोटिंग तक छह घंटे ही खुलेगा महाबोधि मंदिर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
महाबोधि मंदिर
महाबोधि मंदिर

बोधगया : कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि में बंद किया गया महाबोधि मंदिर यूं तो अब श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है, पर गया में मतदान होने तक फिलहाल मात्र छह घंटे के लिए ही मंदिर के प्रवेश द्वार को खोला जायेगा.

पहले यह तय किया गया था कि पहली अक्तूबर से पूर्व की भांति सुबह पांच बजे से रात के नौ बजे तक महाबोधि मंदिर के गेट खुले रहेंगे. लेकिन, अब यह तय किया गया है कि गया में विधानसभा चुनाव संपन्न हो जाने तक महाबोधि मंदिर में श्रद्धालुओं की इंट्री मात्र छह घंटे के लिए ही रहने दी जाये.

बीटीएमसी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मतदान संपन्न होने तक महाबोधि मंदिर के गेट सुबह छह से नौ बजे तक और दोपहर बाद तीन बजे से शाम छह बजे तक आम श्रद्धालुओं के लिए खुले रहेंगे. इस दौरान लोग मंदिर में प्रवेश कर पूजा-अर्चना कर सकेंगे.

हालांकि, देशी-विदेशी श्रद्धालुओं की कमी भी खल रही है और सीमित संख्या में श्रद्धालुओं की आवाजाही को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने फिलहाल छह घंटे के लिए ही मंदिर में इंट्री करने का निर्णय किया है.

इस दौरान अब यहां निर्माण किये जा रहे गेट नंबर एक व दो को पूरा कर लिया गया है और श्रद्धालुओं की इंट्री पूर्व की तरह गेट नंबर एक व दो से करायी जा रही है. अब गेट नंबर तीन व चार को तोड़ कर उसे बलुआ पत्थर से बनाया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें