25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जगजीवन महाविद्यालय में घुसा नाले का पानी, पढ़ाई-लिखाई बाधित

जगजीवन महाविद्यालय में आसपास के घरों के नाले का पानी भर जाने से खेलकूद से लेकर पठन-पाठन प्रभावित है. चारों तरफ कीटों के अलावा गंदे पानी के बदबू से जीना मुश्किल हो गया है. अंडरग्राउंड भवन में चार से पांच फुट नाले का गंदा पानी जमा हुआ है.

मानपुर. फल्गु नदी के पूर्वी भाग में संचालित जगजीवन महाविद्यालय प्रशासनिक उदासीनता व स्थानीय लोगों की मनमानी का दंश झेल रहा है.आलम यह है कि खेलकूद से लेकर पठन-पाठन भी प्रभावित हो गया है. सबसे बड़ी बात है कि कॉलेज कैंपस व अंडरग्राउंड भवन में चार से पांच फुट नाले का गंदा पानी जमा हुआ है. चारों तरफ कीटों के अलावा गंदे पानी के बदबू से जीना मुश्किल हो गया है. इसकी लिखित जानकारी जिला पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, नगर आयुक्त, स्थानीय विधायक व निगम के मेयर को प्राचार्य डॉ सत्येंद्र प्रजापति ने दी है, लेकिन इस मामले को गंभीरता से कोई नहीं ले रहा. पूजा कुमारी व सुमन कुमारी ने बताया कि कॉलेज कैंपस के अलावा कॉलेज के निर्माण में जमीन देने वाले बालेश्वर प्रसाद स्मृति द्वार भी जलजमाव से बंद हो गया है. इसके साथ अनुसूचित जाति के रहने वाले छात्रावास में भी नाला का पानी जमा हुआ है. सभी छात्र-छात्राएं छात्रावास को खाली कर चुके हैं. इधर, कॉलेज से सटे इलाकों के रहने वाले लोग बाउंड्री वॉल को ध्वस्त कर अपने अपने घरों से निकलने वाले नाला का पानी कॉलेज कैंपस में छोड़ दिया है. इस संबंध में प्राचार्य डॉ सत्येंद्र प्रजापति ने बताया कि आसपास के लोगों को मना करने पर लड़ाई-झगड़ा पर उतारू हो जाते हैं. इसकी लिखित जानकारी संबंधित सभी वरीय पदाधिकारी से लेकर नेताओं तक दे रखा हूं. अब तक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. इस संबंध में नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने बताया कि जगजीवन महाविद्यालय में नाले का पानी जाने की जानकारी मिली है, इसके समाधान के लिए अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कनीय अभियंता को टीम बनाकर समस्या दूर करने के लिए जांच की गयी है. जल्द इसका कोई न कोई रास्ता निकाला जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें