28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘चरित्र निर्माण पर खास ध्यान जरूरी’

गया: वर्तमान समय में युवाओं के चरित्र निर्माण पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. अगर, हमारे देश के युवा चरित्रवान होंगे, तो वे अपनी मर्यादाओं को भली-भांति समङोंगे और उनका पालन करेंगे. ये बातें गुरुवार को विष्णुपद स्थित फल्गु नदी के तट पर गदाधर घाट पर चल रहे श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में श्रद्धेय […]

गया: वर्तमान समय में युवाओं के चरित्र निर्माण पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. अगर, हमारे देश के युवा चरित्रवान होंगे, तो वे अपनी मर्यादाओं को भली-भांति समङोंगे और उनका पालन करेंगे. ये बातें गुरुवार को विष्णुपद स्थित फल्गु नदी के तट पर गदाधर घाट पर चल रहे श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में श्रद्धेय देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज ने कहीं.

उन्होंने कहा कि युवाओं के चरित्र निर्माण में माता-पिता की भूमिका महत्वपूर्ण है. इसीलिए अभिभावकों को चाहिए कि अपने बच्चों का हमेशा ध्यान रखें. अक्सर देखा जाता है कि चरित्रवान माता-पिता के बच्चे भी चरित्रवान होते हैं.

उन्होंने कहा कि समाज को युवा वर्ग के चारित्रिक विकास के लिए काम करना चाहिए. देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि वह गया आकर काफी प्रसन्न हैं. उल्लेखनीय है कि प्रवचन 30 मार्च तक अपराह्न् 3.00 बजे से 7.00 तक चलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें