1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. flight going from bangalore to darbhanga airport came to patna after being diverted asj

बेंगलुरू से दरभंगा एयरपोर्ट जा रही फ्लाइट डायवर्ट होकर आयी पटना, जानें क्या रही वजह

बेंगलुरू से दरभंगा जा रही स्पाइजेट की फ्लाइट डायवर्ट होकर सोमवार को पटना आ गयी. पटना से 154 यात्रियों को बस से दरभंगा भेजा गया. विमान के पटना आने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है और विमान कंपनी की मानें तो ऑपरेशनल वजहों से ऐसा करना पड़ा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट
फाइल

पटना. बेंगलुरू से दरभंगा जा रही स्पाइजेट की फ्लाइट डायवर्ट होकर सोमवार को पटना आ गयी. पटना से 154 यात्रियों को बस से दरभंगा भेजा गया. विमान के पटना आने की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है और विमान कंपनी की मानें तो ऑपरेशनल वजहों से ऐसा करना पड़ा है. हलांकि सूत्र इसके पीछे दरभंगा एटीसी टावर से संपर्क में होने वाली परेशानी को वजह बताते हैं.

दरभंगा फ्लाइट को ले जाकर लैंड करवाना संभव नहीं हुआ

मामला शाम छह बजे सामने आया जब दरभंगा के करीब पहुंच चुकी बेंगलुरू से आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी9493 वहां नहीं लैंड हो पायी और डायवर्ट होकर पटना आ गयी. शाम 6.18 बजे पर यह पटना एयरपोर्ट पर लैंड हुई. चूंकि दरभंगा फ्लाइट को ले जाकर लैंड करवाना संभव नहीं था, इसलिए यात्रियों को पटना से बस से भेजने की व्यवस्था की गयी. कुछ यात्री टैक्सी और कैब से निकल गये जबकि बाकी को दो बसों से भेजा गया. बेंगलुरू से आने वाले विमान को फ्लाइट संख्या एसजी9500 बनाकर शाम सात बजे मुंबई भेज दिया गया.

यात्रियों को हो रही है परेशानी

इससे पहले भी समय को लेकर भ्रम पैदा हुआ था. स्पाइस जेट एयरलाइंस की ओर से दरभंगा-दिल्ली रूट पर फ्लाइट परिचालन का समय बदल-बदल के बताया जा रहा है. इससे टिकट बुक कराने वाले हवाई यात्रियों को परेशानी हो रही है. तीन अप्रैल को दिल्ली से दरभंगा आने के लिये तीन- तीन फ्लाइटों में बुकिंग शो कर रहा था. पहली फ्लाइट के दिल्ली से प्रस्थान होने का समय सुबह 7.20 बजे शो कर रहा था. सुबह नौ बजे फ्लाइट को दरभंगा में लैड कर जाना था. लेकिन, अब समय बदल दिया गया है.

पहली फ्लाइट सुबह नौ बजे है

पैसेंजरों ने बताया कि प्रस्तावित तिथि से दो दिन पहले फ्लाइट का टाइमिंग चेक करने पर सुबह की कोई फ्लाइट दिल्ली से शो नहीं कर रहा था. साइट पर पहला विमान सुबह 7.20 बजे के बजाय सुबह नौ बजे दिखा रहा था. विदित हो कि दरभंगा एयरपोर्ट से वायुयान के सुबह में परिचालन को लेकर वाच आवर बढ़ाना जरूरी है. अभी तक वाच आवर नहीं बढ़ाया गया है. मौजूदा स्थिति में दिल्ली से दरभंगा की पहली फ्लाइट सुबह नौ बजे है. दरभंगा एयरपोर्ट पर पहला विमान सुबह 10.45 बजे लैंड करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें