1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar flood 2021 motihari flood news updates of bihar badh news know latest news in hindi of champaran flood today skt

बिहार के मोतिहारी में बाढ़ का कहर जारी, शहरी मोहल्लों में घुसा पानी, गुस्साए लोगों ने विधायक को घेरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शहरी मोहल्लों में घुसा पानी
शहरी मोहल्लों में घुसा पानी
प्रभात खबर

मोतिहारी जिले में बाढ़ का कहर जारी है. गांवों के साथ शहरी क्षेत्रों में पानी लागातार फैल रहा है, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. पानी के तेज बहाव के कारण लोग उंचे स्थलों की ओर पलायन करने लगे हैं. खासकर निगर निगम मोतिहारी के नीचले हिस्से में पानी का कहर अधिक है. कुंआरी देवी चौक, मठिया, नकछेद टोला, गांधी नगर, रामना,खुदानगर, न्यू अगरवा, चांदमारी व खुशबूनगर सहित कई इलाकों में पानी लगातार फैल रहा है,जिससे आम जीवन बूरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

मोतिहारी-बेतिया पथ पर पानी का बहाव तेज

लोगों का घरों से निकलना भी काफी मुश्किल हो गया है.वहीं कई महत्वपूर्ण सड़कों पर भी बाढ़ का पानी बह रहा है,जिससे आवागमन प्रभावित होने लगा है. लखौरा-मोतिहारी मार्ग, मोतिहारी ढाका मार्ग, मोतिहारी-बेतिया पथ पर कई जगहों पर पानी का बहाव तेज है.स्थानीय लोगों की मानें तो पानी का रफ्तार इसी तरह से बना रहा तो शहर की एक बड़ी आबादी प्रभावित होगी.

बाढ़ का कहर चौथे दिन भी जारी, तिलावे का टूटा बांध

सुगौली प्रखंड में बाढ़ का कहर चौथे दिन सोमवार को जारी रहा. बाढ़ का पानी कम नही होने से लोगों की मुश्किल बढ़ती रही. बाढ़ से बांध, पुल व सड़क टूट रहे हैं तो घर भी गिर रहे हैं. राहत व बचाव के बीच बाढ़ के कारण मरने वालों कि संख्या पांच हो गई है. प्रखंड के उत्तरी व दक्षिणी मनसिंघा, करमवा रघुनाथपुर सहित अन्य पंचायतो का प्रखंड मुख्यालय से सम्पर्क टूट गया है. नकरदेई, मिरटोली, बुच्चा, मधुमालती, रोशनपुर सपहा, करमवा, रघुनाथपुर, देवदत्तवा, श्रीखण्डी सहित दर्जनों गांवो कि सड़कों पर कई फिट तक पानी है. इसके अलावा नगर पंचायत के अधिकतर वार्ड बाढ़ के जद्द में है. प्रखंड कर्यालय, पीएचसी, नप कार्यालय, थाना सहित सभी सरकारी परिसरों में बाढ़ का पानी भरा हुआ है. जिससे जनजीवन अस्तव्यस्त है.

बाढ़ पीड़ितों का टूटा सब्र, विधायक को घेरा

सुगौली में बाढ़ पीड़ितों का दर्द राहत कार्य नहीं मिलने से बढ़ने लगा है. उनका सब्र भी अब टूट रहा है. रविवार कि देर शाम को सुकुलपाकड पंचायत के बाढ़पीड़ितों ने उग्र होकर राहत नहीं देने को लेकर अपना विरोध जताया. इस दौरान रामगढ़वा से लौट रहे स्थानीय विधायक ई. शशिभूषण सिंह को जनता चौक के समीप घेर लिया. उनके साथ बदतमीजी भी कि गई. बाढ़ पीड़ितों ने आपदा के समय गायब रहने का विधायक पर आरोप लगाया. बताया जाता है कि विधायक रामगढ़वा से बाढ़ का निरीक्षण कर लौट रहे थे. वही सूचना पर पहुंची पुलिस ने हस्तक्षेप पर मामले को शान्त कराया. वही विधायक ने इसे राजनीतिक साजिश बताया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें