1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. bihar board inter exam news of motihari center action on 7 teacher for bseb 12th exam news skt

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा: गाड़ी की हेडलाइट जलाकर लिया गया था एग्जाम, अब 7 शिक्षकों पर गिरेगी गाज!

मोतिहारी के महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में इंटर परीक्षार्थियों को गाड़ी की लाइट में परीक्षा देना पड़ा था. मामले ने तूल पकड़ा तो केंद्राधीक्षक पर कार्रवाई हुई. अब 7 शिक्षकों के ऊपर भी गाज गिर सकती है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मोतिहारी का महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज
मोतिहारी का महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज
प्रभात खबर

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के लिए मोतिहारी के महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में बनाये गये केंद्र पर परीक्षार्थियों को गाड़ी की लाइट जलवाकर एग्जाम दिलाया गया था. यहां परीक्षा भी काफी विलंब से शुरू हुआ था जिसके बाद इस मामले में कुव्यवस्था के लिए लापरवाही के मामले में सेंटर पर तैनात केंद्राधीक्षक पर कार्रवाई के बाद अब शिक्षकों पर भी निलम्बन के कार्रवाई की गाज गिरेगी. उक्त सात शिक्षक महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में परीक्षा ड्यूटी में तैनात थे. कुव्यवस्था के कारण हंगामा हुआ था. ऐसे में शिक्षकों को भी जिम्मेवार माना जा रहा है.

नियोजन इकाई को पत्र लिखा गया

सात शिक्षकों के निलंबन को ले संबंधित नियोजन इकाई को पत्र लिखा गया है. क्योंकि शिक्षकों पर नियोजन स्तर पर कार्रवाई होगी. इधर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने पूर्व में अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी व सदर एसडीओ सुमन सौरभ यादव के प्रथम जांच रिपोर्ट के बाद नयी कमेटी में डीसीएलआर व सदर डीएसपी को शामिल कर परीक्षा के संदर्भ में रिपोर्ट मांगी गयी है.

इन मामलों की होगी जांच

परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त सम्पन्न हुई या नहीं. कुव्यवस्था के लिए चिह्नित लोगों के अलावे और कौन-कौन लोग जिम्मेवार है. मामले में डीईओ और डीपीओ के संदर्भ में अपर समाहर्ता सह परीक्षा नियंत्रक शशि शेखर चौधरी से भी रिपोर्ट मांगी गयी है. उनके रिपोर्ट मिलने व अध्ययन के बाद डीईओ व डीपीओ के संदर्भ में निर्णय लेते हुए विभाग को लिखा जायेगा.

इन वीक्षकों पर गिर सकती है गाज

महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज मं वीक्षक के रूप में तैनात शिक्षक नीरू कुमारी रा.म.वि पचमंदिर कन्या नगर, संजु कुमारी रा. प्रा. वि पतौरा मठिया, नीतू कुमारी रा.म.वि बगही, गायत्री कुमारी रा.म.वि मझार, रम्भा कुमारी उ.म.वि बासमनपुर कॉलोनी, अनिता कुमारी उ.म.वि सेमरा टोला उर्दू तुरकौलिया और आबेदा खातून न.प्रा.वि सबइ टोला सिसवनिया को भी कुव्यवस्था के लिए जिम्मेवार माना गया है. इनसे स्पष्टिकरण के साथ कार्रवाई के लिए नियोजन इकाई को पत्र लिखा गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें