अस्पताल प्रबंधक का कटेगा वेतन,गार्ड पर होगी कार्रवाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मोतिहारी : सदर अस्पताल व आइसीयू की व्यवस्था पर विफरे डीडीसी ने अस्पताल कर्मियों को फटकार लगायी और कहा जब आइसीयू की व्यवस्था बदतर है तो अस्पताल की क्या होगी. उन्होंने बुधवार की संध्या सदर अस्पताल के सभी वार्ड का एक-एक कर निरीक्षण किया. वहीं वार्ड के मरीजों से भोजना,पानी,बिजली आदि व्यवस्थाओं के विषय में बिंदूवार जानकारी ली. औचक निरीक्षण से करीब एक घंटा तक अस्पताल मे अफरा-तफरी की स्थिति रही. आइसीयू में खराब एसी व आपात दवाओं के संदर्भ में जानकारी ली. कहा कि दो दिनों के भीतर व्यवस्था में सुधार लाये,अन्यथा कार्रवाई को तैयार रहे.

सिविल सर्जन डॉ प्रशांत कुमार ने आइसीयू वार्ड के एसी का हाई वोल्टेज जलने का कारण बताते हुए कहा कि ठीक करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है. मरीजों के लिए दवा भी खरीद की तैयारी चल रही है. डीडीसी सूनील कुमार ने निरीक्षण के बाद बताया कि अस्पताल की कुव्यवस्था के लिए जिम्मेवार अस्पताल प्रबंधक के वेतन की कटौती की जायेगी. उन्होनें अस्पताल में सुरक्षा डियूटी पर तैनात गार्ड की लपरवाही एवं कर्त्तव्य हीनता के आरोप में चिन्हित गार्ड के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई का निर्देश दिया.

कहा कि अस्पताल में जल-जमाव की समस्या गंभीर है. अगर दो दिन में जल-जमाव के निकासी की व्यवस्था नहीं की गयी तो जिम्मेवार पदाधिकारियों पर कार्रवाई होगी. अस्पताल परिसर का हाई मास्क लाईट ठीक करने और नियम विरुद्ध गार्ड के रूम में निजी कर्मियों को ड्यूटी पर लगाये जाने की जांच होगी. मामला सही पाया गया तो संबंधित एजेंसी के विरूद्ध कार्रवाई तय है. यहां बताते चले कि बुधवार के अंक में प्रभात खबर दैनिक समाचार पत्र ने अस्पताल व आईसीयू की कुव्यवथा को प्राथमिकता से तस्वीर के साथ खबर प्रकाशित किया. अखबार में छपी सूचना पर संज्ञान लेते हुए डीडीसी ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जिसमें तमाम कुव्यवस्थाओं की पोल खुल गयी.

आइसीयू व अस्पताल की कुव्यवस्था पर बिफरे डीडीसी,दिया कार्रवाई का निर्देश
आईसीयू को दो दिनों में व्यवस्थित करने का निर्देश
मरीजों के लिए आपात दवा करायें उपलब्ध
दो दिनों में करें जलजमाव की समस्या का निदान
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें