1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. buxar youth reaching up border for internet connectivity in bihar

बिहार में बंद हुआ इंटरनेट तो यूपी बॉर्डर पहुंचे युवा, बक्सर में गंगा घाटों पर लगा लोगों का जमावड़ा

अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को लेकर बिहार के कई जिलों में इंटरनेट की सुविधा पर रोक लगी है. इसी कारण से युवा इंटरनेट के उपयोग के लिए अब यूपी बॉर्डर पर पहुँच रहे है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में बंद हुआ इंटरनेट तो यूपी बॉर्डर पहुंचे युवा
बिहार में बंद हुआ इंटरनेट तो यूपी बॉर्डर पहुंचे युवा
Symbolic Pic

बिहार में सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन द्वारा राज्य के कई जिलों में इंटरनेट के सेवाएं 21 जून तक के लिए बंद कर दी गई है. ऐसे में इन जिले के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. बक्सर जिले में इंटरनेट सेवाओं पर रोक है. ऐसे में यहां के लोग इंटरनेट की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश के बॉर्डर तक पहुँच रहे है.

बलिया और गाजीपुर के टावर से नेटवर्क

अग्निपथ योजना को लेकर इंटरनेट की सुविधा बंद होने के कारण बक्सर के युवा यूपी बॉर्डर के गंगा घाटों पर इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए पहुँच रहे हैं. यहां घाटों पर हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों को बलिया और गाजीपुर के टावर से नेटवर्क मिल रहा है.

घाटों पर लोगों का जमावड़ा

बक्सर के छोटे बड़े घाटों पर शाम चार बजे से युवाओं की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है. घाट के पास गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है. यहां सुबह के वक्त भी घाटों पर लोगों का जमावड़ा होता है. घाट पर इतनी भीड़ होने की वजह से ऐसा प्रतीत होता है जैसे कोई मेला लगा हो.

यूपी के नेटवर्क का इस्तेमाल

यहां गंगा किनारे पर दोनों राज्यों का मोबाईल नेटवर्क मिलने लगता है जिसके बाद लोग अपने मोबाईल की सेटिंग बदल कर यूपी का नेटवर्क इस्तेमाल करने लगते है. एक वक्त था जब एक राज्य का नंबर दूसरे राज्य में इस्तेमाल करने पर रोमिंग चार्ज देना पड़ता था. लेकिन अब ऐसी कोई समस्या नहीं होने के कारण लोगों की मौज हो गई है. बिहार के कई अन्य जिलों में भी लोग एक जिले से दूसरे जिले इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए अपनी गाड़ियों से पहुँच रहे हैं.

21 जून तक इंटरनेट सेवा बंद

अग्निपथ योजना को लेकर राज्य के ज्यादातर जिलों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. युवा प्रदर्शन के लिए वॉट्सऐप, मैसेंजर, ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल साइट्स की मदद से विरोध की जगह तय करके इकट्ठे होते है और फिर उग्र प्रदर्शन शुरू हो जाता है. ऐसे में प्रशासन ने इंटरनेट की सुविधा पर रोक लगाने का फैसला लिया है. इंटरनेट की सुविधा राज्य के कई जिलों में 21 जून तक के लिए ठप है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें