गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ जिला बार एसोसिएशन का चुनाव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर : जिला बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. विभिन्न पदों के लिए कुल 1027 मत डाले गये. बताते चले कि बक्सर संघ से जुड़े कुल मतदाताओं की संख्या 1635 है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह नौ बजे से ही तीनों बूथों पर मतदान शुरू कर दिया गया लेकिन मतदाताओं की संख्या में इजाफा सुबह साढ़े दस बजे के बाद ही देखने को मिली.

मतदान केंद्र पर प्रत्याशियों ने अपने अलग-अलग टेंट लगा रखे थे. जहां आनेवाले मतदाताओं को उनके मतदाता संख्या एवं बूथ के बारे में जानकारी दी जा रही थी.
साथ ही अपने-अपने समर्थन में मत भी मांगे जा रहे थे. हालांकि मतदाताओं में ऐसे मतदाता भी दिखाई दिये जिन्हें वकालत करते शायद ही कभी देखा जाता हो लेकिन बार से जुड़े होने के कारण उन्हें मतदान का अधिकार प्राप्त था. ऐसे में वैसे मतदाताओं ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में मत डाला. दोपहर आधा घंटे के लंच के लिए मतदान को रोका गया.
शाम पांच बजे मतदान संपन्न हो गया. मुख्य चुनाव आयुक्त वरिष्ठ अधिवक्ता शिवपूजन लाल ने ठीक समय पर मतदान समाप्त हो जाने की घोषणा की. इस संबंध में सहायक निर्वाचन पदाधिकारी शेषनाथ सिंह ने बताया कि तीनों बूथों पर कुल 1027 मत पड़े, जिसमें बूथ संख्या एक पर 420, बूथ संख्या दो पर 298, तथा बूथ संख्या तीन पर 309 मत डाले गये. मतदान के फौरन बाद मतों की गिनती का कार्य शुरू कर दिया गया.
ऐसी उम्मीद की जा रही है की रात 11 बजे से पूर्व मतों की गिनती का कार्य पूरा हो जायेगा. अब बुधवार कि सुबह का सबको इंतजार है. मतदान में कई अधिकारियों को शामिल किया गया था, जिसमें अधिवक्ता राकेश रंजन सहाय, नवीन कुमार श्रीवास्तव, भरत सिंह, मनोज कुमार, बिहारी मिश्रा, शशिभूषण राय, गोपाल चौधरी, अशोक कुमार पांडे आदि कई लोग शामिल थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें