1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhojpur
  5. former mla bijendra yadav will join jdu on july 7

पूर्व विधायक बिजेंद्र यादव सात जुलाई को जेडीयू में होंगे शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व राजद विधायक बिजेंद्र यादव
पूर्व राजद विधायक बिजेंद्र यादव
प्रभात खबर

आरा : पूर्व विधायक बिजेंद्र यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर सात जुलाई को जेडीयू में शामिल होंगे. बताया जाता है कि जेडीयू में शामिल होने के मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, लालन सिंह, अशोक चौधरी, श्याम रजक, राधाचरण सेठ सहित कई नेता मौजूद रहेंगे.

राजद के पूर्व विधायक बिजेंद्र यादव राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष रहने के अलावा दो बार पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ कर विधायक भी रह चुके हैं. मालूम हो कि राजद के कद्दावर नेता सह संदेश के पूर्व विधायक विजेंद्र यादव ने पिछले दिनों राजद से इस्तीफा दे दिया था.

जानकारी के मुताबिक, बिजेंद्र यादव करीब तीन दशक तक राजद में रहे और साल 2000 में पहली बार संदेश विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गये. उसके बाद साल 2005 में दूसरी बार विधायक बने. बिजेंद्र यादव भोजपुर के चर्चित रेप कांड में फरार चल रहे राजद विधायक अरुण यादव के बड़े भाई हैं.

विधानसभा चुनाव के पहले राजद छोड़ने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि पार्टी में अब पुराने और समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है. लगातार उन्हें उपेक्षित होना पड़ रहा है. पार्टी छोड़ने की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था कि वे कहां जायेंगे, इसकी घोषणा बाद में करेंगे.

राजद में शामिल होने के बाद बिजेंद्र यादव साल 1997 में पार्टी के जिलाध्यक्ष बने थे. जिलाध्यक्ष के तौर पर काम करते हुए उन्होंने पार्टी को काफी मजबूत किया था. बिजेंद्र यादव को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के करीबियों में गिना जाता है.

Posted By : Kaushal Kishor

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें