1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. seven corona positive pregnant hospitalized in two days 98 positive in nhagalpur district in bihar asj

दो दिनों में सात कोरोना पॉजिटिव गर्भवती सदर अस्पताल में भर्ती, जिले में मिले 98 पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना पॉजिटिव
कोरोना पॉजिटिव
prabhat Khabar

भागलपुर. सदर अस्पताल के इमरजेंसी में दो दिनों में सात गर्भवती आयी, जो कोरोना पॉजिटिव थी. प्रसव पूर्व कोरोना जांच से इसका पता चला. इसमें से दो को तो नर्स अपने साथ लेबर रूम लेकर चली गयी थी. ऑपरेशन आरंभ होने से पूर्व ही लैब टेक्निशियन ने जांच की जानकारी दी. सभी को प्रसव कराने के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया. गर्भवती जेएलएनएमसीएच गयी या नहीं इसकी जानकारी लेने की जरूरत किसी ने महसूस नहीं की. यह पता नहीं चल पाया कि यह लोग प्रसव कराने कहां गयी. दूसरी और बताया जा रहा है कि गर्भवती पॉजिटिव होने के बाद सीधे निजी क्लिनिक चली गयी. क्लिनिक में कोरोना जांच संभव ही नहीं है. इस परिस्थिति में इन महिलाओं का प्रसव किस तरह से होगा. आश्चर्य है कि सदर अस्पताल में प्रसव के लिए आयी गर्भवती पॉजिटिव की जानकारी अधिकारियों को नहीं है.

इमरजेंसी और लेबर रूम में संक्रमण का खतरा

सात कोरोना पॉजिटिव गर्भवती मिलने से सदर अस्पताल के लेबर रूम और इमरजेंसी में कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है.सभी गर्भवती सीधे इमरजेंसी में आयी थी. उसे बेड तक दे कोरोना जांच करायी गयी. इमरजेंसी का लेबर रूम बेहद संवेदनशील होता है. यहां अगर यह पॉजिटिव गर्भवती आयी, तो संभावना है कि यहां कोरोना संक्रमण फैला होगा.

पुलिसकर्मी समेत जिले में मिले 98 पॉजिटिव

राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से मंगलवार को जारी रिपोर्ट में जिले में कोरोना के 98 मामले सामने आये. इसमें गोड्डा और साहेबगंज के दो लोग भी शामिल हैं. इनका सैंपल भागलपुर में लिया गया था. बात, शहर में मिले कोरोना पॉजिटिव की करें तो यहां कुल नौ लोग इसके चपेट में आ गये हैं. इसमें सीटीएस में रहनेवाले एक व्यक्ति के अलावा एक पुलिसकर्मी और बड़ी पोस्ट ऑफिस परिसर में रहनेवाली एक युवती शामिल है. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 6211 हो गया है. अब तक वायरस के कारण 53 लोगों की मौत जिले में हो चुकी है, जबकि 5361 लोग ठीक हो चुके हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 797 है. इसकी जानकारी प्रभारी सिविल सर्जन डॉ दीनानाथ ने की.

कहां मिले मरीज

सीटीएस नाथनगर का 20 वर्षीय युवक, पुलिस लाइन में कार्यरत 44 साल का पुलिसकर्मी, बड़ी पोस्ट ऑफिस परिसर में रहने वाली 20 साल की युवती, मशाकचक का 72 साल का बुजुर्ग, इशाकचक का 35 वर्षीय युवक, मारूफचक का 36 साल का युवक व जीरोमाइल निवासी 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

गोसाइदासपुर गांव में मिले तीन पॉजिटिव

पांच सितंबर को सदर अस्पताल में लिये गये ट्रू नट कोरोना सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को आ गयी. इसमें नाथनगर गोसाइदासपुर गांव में रहने वाले तीन लोग कोरोना संक्रमण का शिकार पाये गये. इसमें 20 साल की युवती, 22 साल का युवक और 42 साल की महिला शामिल है. पिछले एक सप्ताह से लगातार इस गांव में कोरोना संक्रमण के शिकार मिल रहे हैं. जिन इलाकों में मरीज मिले हैं उन सभी इलाकों को सील करने की कार्रवाई की जायेगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें