1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. road transport corporation bus conductor does not have license cctv cameras installed in buses are closed rdy

भागलपुर में पथ परिवहन निगम के 68 बस कंडक्टर के पास लाइसेंस नहीं, निगम की कुछ बसों में लगा CCTV कैमरा बंद

भागलपुर में पथ परिवहन निगम के 68 बस कंडक्टर के पास लाइसेंस नहीं है. भागलपुर पथ परिवहन निगम डिपो से चलने वाली बस व निजी बस स्टैंड से चलने वाली बस में भी परमिट अंकित नहीं किया जा सका.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 बिहार बस
बिहार बस
प्रभात खबर

भागलपुर. भागलपुर से चलने वाली सरकारी बसे परिवहन नियमों का अनुपालन नहीं कर रही है. आरटीए सचिव ने दो सप्ताह पहले जिला परिवहन कार्यालय को निर्देश दिया था. बस में परमिट तिथि के अंकित को लेकर अनुपालन करना था. इसके लिए एक सप्ताह अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था. भागलपुर पथ परिवहन निगम डिपो से चलने वाली बस व निजी बस स्टैंड से चलने वाली बस में भी परमिट अंकित नहीं किया जा सका. इन बसों में परमिट नंबर को लेकर जिला परिवहन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की है.

परिवहन कार्यालय के पास जांचने की व्यवस्था नहीं

भागलपुर, मुंगेर व जमुई से चलने वाली बसों में रहने वाले कंडक्टर के पास लाइसेंस नहीं है. इसी तरह से बसों को चलाते आ रहे हैं. मुंगेर प्रतिष्ठान में 40, भागलपुर में 18 व जमुई में 10 बस हैं. इन बसों में कंडक्टर के पास लाइसेंस तक नहीं है. कई बार निगम द्वारा इस बारे में परिवहन कार्यालय से बात की गयी है. लेकिन अभी तक इस पर कुछ नहीं हुआ है. सबसे बड़ी बात यह है कि निगम के 11 बसों में यात्रियों के निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाये गये हैं, लेकिन ये कैमरा काम नहीं कर रहा है. इन कैमरों पर नजर रखने के लिए निगम के पास कोई व्यवस्था तक नहीं है.

जानें क्या कहते है अधिकारी

जिला परिवहन कार्यालय द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. बसों के ऑनर, स्कूलों के बस प्रबंधन व बसों में परमिट नंबर अंकित करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है. अगर निगम का पालन नहीं करेंगे, तो कार्रवाई की जायेगी. -परवेज अख्तर, जिला परिवहन पदाधिकारी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें