1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. cm takes stock of quarantine center through video conferencing talks to workers

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीएम ने क्वारेंटिन सेंटर का लिया जायजा, मजदूरों से भी की बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीएम ने क्वारेंटिन सेंटर का लिया जायजा, मजदूरों से भी की बात
वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सीएम ने क्वारेंटिन सेंटर का लिया जायजा, मजदूरों से भी की बात

बहादुरगंज : कोरेनटीन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों की सुधि को लेकर बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रोजेक्ट गर्ल्स हाइ स्कूल में कार्यरत अधिकारियों से वार्ता की एवं प्रावधानों के आलोक में इसके सुचारू संचालन पर अहम निर्देश दिये. कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने केंद्र के संचालन से संबंधित तमाम मुद्दों पर यथा भोजन, पानी व बिजली जैसी अन्य सुविधाओं की जानकारी भी प्राप्त की एवं वहां मौजूद सरकारी पदाधिकारी व कर्मचारियों से प्रशासनिक स्तर पर हर समय मुश्तैदी बनाये रखने को कहा.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने केंद्र पर क्वारेंटिन अवधि गुजार रहे प्रवासी मजदूरों से भी उनका हालचाल जाना़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान किशनगंज के एडीएम ब्रजेश कुमार, ओएसडी राहुल बर्मन, बीडीओ जुल्फेकार आदिल, सीओ कौशर इमाम, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रिजवाना तबस्सुम व मनरेगा पीओ अबू नसर फैजी सहित कई सरकारी कर्मचारी मौजूद थे. कॉन्फ्रेंसिंग की समाप्ति पर प्रशासनिक तैयारी के बीच ही एडीएम ब्रजेश कुमार ने सेंटर पर क्वारेंटिन अवधि गुजार रहे 77 प्रवासी मजदूरों को मनरेगा की तरफ से जॉब कॉर्ड सौंपे एवं उनकी खूब हौसला आफजाई की.

उन्होंने कहा कि वैसे प्रवासी मजदूर जो अब अपने गांव पंचायत में ही कामकाज व रोजगार के इच्छुक हैं, सरकार ने मनरेगा के तहत इन मजदूरों को रोजगार मुहैया करवाने की पहल सुनिश्चित कर ली है. ऐसे मजदूरों के हित को ध्यान में रखते हुए ही प्रशासन द्वारा क्वारेंटिन सेंटर पर उन्हें जॉब कार्ड उपलब्ध करवाया जा रहा है. ताकि जरूरतमंद लोगों को प्रावधानों के आलोक में उनके गांव-घर में ही रोजगार का अवसर उपलब्ध मिल सकें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें