1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar weather news as 5 death due to thunderstorm in bhagalpur thanka news skt

Bihar News: भागलपुर में ठनका की चपेट में आकर 5 लोगों की मौत, मछली पकड़ने गये पिता-पुत्र की भी गई जान

बिहार के भागलपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर कुल 5 लोगों की मौत शनिवार को हो गयी. अलग-अलग घटनाओं में ये मौते हुई हैं जिसमें एक पिता-पुत्र की भी मौत हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में ठनका गिरने से मौत
बिहार में ठनका गिरने से मौत
सांकेतिक फोटो(social media)

भागलपुर में ठनका की चपेट में आने से शनिवार को 5 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में पिता-पुत्र भी शामिल हैं. कहलगांव अंतर्गत शिवनारायणपुर थाना क्षेत्र के मथुरापुर भोरंग में शनिवार को दिन के करीब दो बजे वज्रपात हुआ, जिसकी चपेट में आने से रामजानीपुर पंचायत के रतनपुर देवरी गांव के जनार्दन पासवान (50 वर्ष) व उसके बेटे लक्ष्मण पासवान (12) की मौके पर ही मौत हो गयी.

मछली पकड़ने के दौरान ठनके की चपेट में आकर पिता-पुत्र की मौत

गांव के सोनू सिंह ने बताया कि पिता-पुत्र दोपहर करीब 12 बजे मछली पकड़ने घर से दो किमी दूर मथुरापुर भोरंग गये थे. उसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गयी और बिजली कौंधने लगी. पिता-पुत्र बचने के लिए भागते हुए किसी शेड की ओर जाना चाह रहे थे, लेकिन तभी ठनका गिरा जिसकी चपेट में आ गये.

बेटी की शादी करने वाले थे जनार्दन

खबर मिलते ही मृतक की पत्नी संगीता देवी और परिजन मौके पर पहुंचे. पति और बेटे के शव देख संगीता देवी छाती पीटकर विलाप करने लगी. जनार्दन ही घर का इकलौता कमाने वाला सदस्य था. उसकी बड़ी बेटी की शादी हो गयी है. दूसरी बेटी की शादी होने वाली थी. सबसे छोटी बेटी का भी रो-रो कर बुरा हाल था.

मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता

पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि निर्भय मंडल ने कहलगांव के सीओ रामअवतार यादव व शिवनारायणपुर थाना को फोन से सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में ले लिया. रविवार को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेजा जायेगा. मुखिया प्रतिनिधि ने पीड़ित परिवार को तत्काल तीन हजार रुपये की सहायता दी.

ठनका गिरने से किशोर की मौत

पीरपैंती अंतर्गत बड़ी दिलौरी गांव के पास शनिवार को ठनका गिरने से हरिनकोल पहड़िया टोली के बालक गैनू पहड़िया (15) की मौत हो गयी. उसकी मां ने पुलिस को बताया कि वह बेटे को लेकर चूहा मारने के लिए निकली थी. अचानक तेज बारिश शुरू हो गयी. दोनों पेड़ के नीचे छुपने के लिए गये. तभी गया जहां बज्रपात ठनका गिरा, जिसकी चपेट में आकर गैनू बेहोश हो गया. जबतक आसपास के लोग आते उसकी मौत हो गयी थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

नाथनगर में ठनके से मौत

वज्रपात से मौत की घटना नाथनगर में भी घटी. प्रखंड के कजरैली थाना क्षेत्र के विशनरामपुर पंचायत के बडी गोड्ढी गांव के निवासी परुषोतम सिंह के 20 वर्षीय पुत्री प्रीति कुमारी की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी. वहीं भुवालपुर गांव के निवासी पांचू यादव की मौत भी ठनके के चपेट में आने से हो गयी. वो अपने खेत में काम कर रहे थे. नाथनगर थाना क्षेत्र के ही शंकरपुर चौवानीय गांव के निवासी पप्पू मंडल के 18 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार की मौत ठनके की चपेट में आकर हो गयी. मृतकों के घर में कोहराम मचा है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें