1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur bhagalpurs new dig vivekananda took charge ksl

Bhagalpur: नये डीआईजी विवेकानंद ने ग्रहण किया पदभार, कहा- लोगों के सहयोग से करेंगे समस्या का निष्पादन

भागलपुर के नवप्रोन्नत डीआईजी विवेकानंद ने सोमवार को भागलपुर के 58वें डीआईजी के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: पदभार ग्रहण करते भागलपुर पूर्वी क्षेत्र के डीआइजी विवेकानंद.
Bhagalpur: पदभार ग्रहण करते भागलपुर पूर्वी क्षेत्र के डीआइजी विवेकानंद.
आशुतोष

Bhagalpur: भागलपुर के नवप्रोन्नत डीआईजी विवेकानंद ने सोमवार को भागलपुर के 58वें डीआईजी के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया. मालूम हो कि बिहार सरकार द्वारा हाल ही में सात आईपीएस का तबादला किया गया था. साथ ही आइजी और डीआइजी रैंक में तीन अधिकारियों को भी प्रोन्नत किया गया था.

नये प्रोन्नत किये गये अधिकारियों में सहायक पुलिस महानिरीक्षक (क्यू) विवेकानंद (नवप्रोन्नत) को भागलपुर पूर्वी क्षेत्र का डीआइजी तैनात किया गया है. सहायक पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद का कहना है कि शहर के लोगों की समस्याओं का समाधान करना उनकी प्राथमिकता होगी. इसमें भागलपुर के लोगों से भी वे सहयोग लेंगे.

मालूम हो कि भागलपुर पूर्वी क्षेत्र के डीआइजी सुजीत कुमार की प्रतिनियुक्ति केंद्रीय गृह विभाग में उप-निदेशक के पद पर की गयी है. उनकी तैनाती आइबी में की गयी है. सुजीत कुमार की तैनाती पांच वर्षों या अगले आदेश तक के लिए की गयी है. सुजीत कुमार साल 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं.

केंद्र सरकार के स्तर से इस संबंध में अधिसूचना जारी होने के बाद राज्य सरकार द्वारा सुजीत कुमार को विरमित कर दिया. साथ ही निर्देश दिया गया है कि आइबी में योगदान करने के साथ ही राज्य के गृह विभाग को प्रतिवेदन प्रस्तुत करें. गृह विभाग ने भी अधिसूचना जारी कर दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें