38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खूब बिक रहे बाइक व कार

।। दीपक राव ।। भागलपुर : रोजमर्रा की चीजों पर बढ़ी महंगाई को लेकर हाय-तोबा मची है, वहीं भागलपुर के ऑटोमोबाइल बाजार में कारोबार बूम कर रहा है. वह भी ऐसे समय जब बाजार के मुताबिक सीजन ऑफ चल रहा है. ऑफ सीजन के दो माह जुलाई व अगस्त में चार पहिये वाहन की बिक्री […]

।। दीपक राव ।।

भागलपुर : रोजमर्रा की चीजों पर बढ़ी महंगाई को लेकर हाय-तोबा मची है, वहीं भागलपुर के ऑटोमोबाइल बाजार में कारोबार बूम कर रहा है. वह भी ऐसे समय जब बाजार के मुताबिक सीजन ऑफ चल रहा है. ऑफ सीजन के दो माह जुलाई व अगस्त में चार पहिये वाहन की बिक्री 10 फीसदी बढ़ी है, तो दो पहिये वाहनों की बिक्री 30 से 40 फीसदी बढ़ी है.

ऑफ सीजन में बढ़े कारोबार से भागलपुर का ऑटोमोबाइल बाजार उत्साहित है. इस बार धनतेरस में कहीं 20 फीसदी तो कहीं दोगुनी बिक्री होने की संभावना है. हीरो शोरूम के मैनेजर विजय झा बताते हैं कि पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार ऑफ सीजन में 30 से 35 फीसदी बिक्री बढ़ी है. इस क्षेत्र में बाढ़ व सुखाड़ का प्रकोप कम होने के कारण भी लोगों ने गाड़ी खरीदने में दिलचस्पी दिखायी. दूसरे हीरो शोरूम में मैनेजर कन्हैया ने बताया कि इस बार 30 से 40 फीसदी कारोबार बढ़ा है.

पिछले वर्ष दो माह में 1300 से अधिक गाड़ी की बिक्री हुई थी, वहीं इस बार 1500 से अधिक गाडि़यों की बिक्री हुई. धनतेरस में दोगुनी बिक्री होने की संभावना है. पिछले वर्ष धनतेरस में 350 गाडि़यां बिकी थीं. इस बार 700 से अधिक गाडि़यों की बिक्री होगी. कहलगांव, नवगछिया, सुल्तानगंज के शाखा को मिला कर एक हजार से अधिक गाडि़यों की बिक्री होगी. टीवीएस शोरूम के संचालक राजेश कुमार बताते हैं उनके यहां पिछले वर्ष के ऑफ सीजन से इस बार के ऑफ सीजन में 15 फीसदी गाडि़यों की बिक्री बढ़ी है.

होंडा शोरूम के संचालक अमित कुमार बताते हैं उनके यहां 30 फीसदी बिक्री बढ़ी है. उनके यहां अधिकतर ग्राहक साइन व युगा गाडि़यों की खरीदारी की. पिछले वर्ष उनके यहां से 430 गाडि़यों की बिक्री हुई थी, इस बार 572 गाडि़यों की बिक्री हुई. धनतेरस में पिछले वर्ष से 40 फीसदी तक कारोबार बढ़ने की संभावना है. बजाज शोरूम के मैनेजर दीपक कुमार बताते हैं उनके यहां 10 फीसदी कारोबार बढ़ा है. धनतेरस पर 15 से 20 फीसदी तक कारोबार बढ़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें