29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिमी विक्षोभ ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज, बूंदा-बांदी से गिरा पारा

सबौर : हिमालयी राज्यों में बारिश-बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ के असर ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है. मौसम के बदले मिजाज से शुक्रवार दोपहर बाद भागलपुर में समेत आसपास के इलाके में हल्की बूंदा-बांदी ने ठंड और बढ़ा दी. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शनिवार तक बारिश की संभावना बनी रहेगी. हालांकि 14 से […]

सबौर : हिमालयी राज्यों में बारिश-बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ के असर ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है. मौसम के बदले मिजाज से शुक्रवार दोपहर बाद भागलपुर में समेत आसपास के इलाके में हल्की बूंदा-बांदी ने ठंड और बढ़ा दी.

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शनिवार तक बारिश की संभावना बनी रहेगी. हालांकि 14 से 18 दिसंबर के बीच अधिकतम तापमान 24 डिग्री व न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. साथ ही उत्तरी-पूर्वी एवं उत्तरी-पश्चिमी हवा चलने से सुबह-शाम के पारे में गिरावट दर्ज की जायेगी. शनिवार एवं रविवार को आंशिक बादल छाये रहने का अनुमान है. सोमवार से मौसम साफ रहने के आसार हैं.
धान की फसल को नुकसान, रबी और बागवानी फसलों को बारिश से फायदा : हल्की बारिश के कारण धान फसल की तैयारी कर रहे किसानों को थोड़ी परेशानी होगी और धान को नमी के प्रकोप से बचाना होगा. खेतों में लगी फसल में कोई नुकसान नहीं है. चना, मसूर, सरसों, जौ व गेहूं समेत बागवानी फसलों के लिए यह बारिश फायदेमंद साबित होगी. शुक्रवार का अधिकतम तापमान 23.9 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
पशुओं का रखें विशेष ध्यान : केवीके के पशु चिकित्सक डॉ मो ज्याउल होदा ने बताया कि पशुपालक सावधानी बरतें अन्यथा पशुओं को निमोनिया का प्रकोप हो सकता है. गलघोंटू का शिकायत मवेशियों में ज्यादा होने लगती है. कुक्कुट पालकों को भी विशेष ध्यान रखने की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें