33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाबालिग की होनी थी शादी, पहुंची पुलिस, रास्ते से ही लौट गयी बरात

सबौर : सबौर के खनकित्ता में एक नाबालिग लड़की की शादी शनिवार रात को होनी थी. लेकिन शादी होने से पहले ही पुलिस पहुंच गयी. इस बात की सूचना बरात को मिली और वह रास्ते से ही वापस लौट गयी. खनकित्ता में एक लड़की की शादी की सारी तैयारी उसके पिता ने कर ली थी. […]

सबौर : सबौर के खनकित्ता में एक नाबालिग लड़की की शादी शनिवार रात को होनी थी. लेकिन शादी होने से पहले ही पुलिस पहुंच गयी. इस बात की सूचना बरात को मिली और वह रास्ते से ही वापस लौट गयी. खनकित्ता में एक लड़की की शादी की सारी तैयारी उसके पिता ने कर ली थी. बरात जगदीशपुर के गौराचौकी से पहुंचनेवाली थी.

लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस को यह सूचना मिल गयी कि लड़की नाबालिग है. इसके बाद सबौर थानाध्यक्ष अजय कुमार अजनबी, बीडीओ ममता प्रिया और कार्यक्रम पदाधिकारी राकेश कुमार लड़की के घर पर पहुंच गये.

राकेश कुमार ने बताया कि लड़की के परिजनों को समझा दिया गया है. बरात रास्ते से ही लौट गयी. यह पूछने पर कि क्या लड़की सच में नाबालिग है, इस पर कुमार का कहना था कि लड़की की उम्र का पता लगाने के लिए मेडिकल जांच करायी जायेगी.

शादी रुकवाने के लिए चाइल्ड लाइन से मांगी थी मदद: लकड़ी की शादी रुकवाने के लिए चाइल्ड लाइन के सदस्य से दो दिन पहले मदद मांगी गयी थी. चाइल्ड लाइन को किसी ने लिखा था कि चाइल्ड लाइन उसका सपोर्ट करे. लड़की की शादी को रुकवाने में मदद करें. चाइल्ड लाइन के जितने भी सदस्य हैं, कृपया सहयोग प्रदान करें.

दिन में बीडीओ व समन्वयक गये थे समझाने: चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक अमल कुमार ने बताया कि किसी ने पहले ही सूचना दी थी. सूचना पर शनिवार को दिन में ही बीडीओ के साथ वे भी लड़की के घर पर गये थे. लड़की के मैट्रिक के सर्टिफिकेट में डेट ऑफ बर्थ 2004 का मिला. इससे साबित हो रहा है कि लड़की नाबालिग है. एक जनप्रतिनिधि कहने लगे कि वह लिख कर देंगे कि लड़की की उम्र 19 वर्ष है. इस पर उनलोगों ने कहा कि ऐसे उम्र तय नहीं हो जाती है. फिर एसडीओ ने शादी रोक देने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें