26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : गोराडीह रोड पर बनेगा स्पीड ब्रेकर, नवगछिया सीमा तक नो इंट्री दायरे का किया जायेगा विस्तार

भागलपुर : शहरी क्षेत्र में गुजरने वाले ट्रकों से लगने वाले महाजाम को लेकर वैकल्पिक उपायों पर सोमवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार व एसएसपी आशीष भारती की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें नो इंट्री से पहले नगवछिया व जगदीशपुर की ओर ट्रकों की पार्किंग पर भी ट्रक एसोसिएशन सदस्यों से सलाह ली गयी. इस दौरान […]

भागलपुर : शहरी क्षेत्र में गुजरने वाले ट्रकों से लगने वाले महाजाम को लेकर वैकल्पिक उपायों पर सोमवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार व एसएसपी आशीष भारती की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें नो इंट्री से पहले नगवछिया व जगदीशपुर की ओर ट्रकों की पार्किंग पर भी ट्रक एसोसिएशन सदस्यों से सलाह ली गयी. इस दौरान डीएम ने गोराडीह रोड पर स्पीड ब्रेकर लगाने के निर्देश दिये, जिससे उस रोड पर ट्रकों की गति नियंत्रित हो सके.
एनएच-80 के चौड़ीकरण के बारे में कहा गया कि सड़क को 10 मीटर तक चौड़ा करेंगे. कुछ जगहों पर जमीन की कमी के कारण चौड़ाई नहीं बढ़ सकेगी. उन्होंने कहा कि ट्रकों को शहरी क्षेत्र से जल्द से जल्द गुजारने के लिए नवगछिया की तरफ सड़क को जाम मुक्त कराना जरूरी है. इस बारे में ट्रक एसोसिएशन से भी कुछ चीजों को लेकर अपने संगठन से बातचीत करने की सलाह दी.
उनसे पांच दिन के अंदर कई बिंदुओं पर अपनी राय से अवगत कराने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि जाह्नवी चौक के समीप जर्जर अप्रोच पथ की मरम्मत मंगलवार से शुरू हो जायेगी. मौके पर सभी डीएसपी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ सहित एनएच व पथ निर्माण के अधिकारी उपस्थित थे.
बासा के विरोध के कारण नहीं पहुंचे एसडीओ : बासा के विरोध के कारण कमिश्नर व डीआइजी की अध्यक्षता वाले महाजाम व विधि व्यवस्था में तीनों अनुमंडल पदाधिकारी नहीं गये. पुलिस पदाधिकारियों व डीटीआे बांका बैठक में थे.
कुरसेला में भी अस्थायी बैरियर बनाने का जायेगा प्रस्ताव : डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि कुरसेला चौक व कुरसेला पुल पर अस्थायी बैरियर बनाने की मांग होगी. इसके लिए कटिहार डीएम को पत्र जायेगा. वहां पर तीन पाली में पुलिस की प्रतिनियुक्ति हो. जिससे ट्रकों को वहां से आगे बढ़ाया जाये. इस व्यवस्था से नवगछिया में भी ट्रकों की आवाजाही ठीक हो सकेगी और जाम नहीं लगेगा.
शाम पांच बजे नवगछिया सीमा तक नो इंट्री की संभावना
महाजाम में सबसे बड़े बाधक विक्रमशिला सेतु के उस पार (नवगछिया) में अप्रोच पथ से ही नो इंट्री के बाद रुकने वाले ट्रक हैं. इन ट्रकों का रेला अप्रोच पथ से शुरू होकर नवगछिया व खगड़िया की ओर रहता है. इस कारण कई बार अप्रोच पथ पर दो-दो कतार लग जाती है. उक्त समस्याओं पर भी डीएम ने ट्रक एसोसिएशन सदस्यों के साथ चर्चा की.
उनसे कहा गया कि नो इंट्री का दायरा विक्रमशिला सेतु अप्रोच पथ से हटाकर नवगछिया सीमा तक कर दिया जाये. नवगछिया सीमा से शाम पांच बजे के बाद ट्रकों को सेतु की तरफ से छोड़ा जाये. उसके बाद वे सभी अप्रोच पथ के तय जगह पर आकर रुक जायें.
इससे सेतु से लेकर अप्रोच पथ तक दिन के समय आवाजाही सुचारु हो सकेगी. डीएम ने ट्रक एसोसिएशन से अपने सदस्यों के बीच चर्चा करके पांच दिनों के भीतर रिपोर्ट देने को कहा. जिससे मामले को लागू किया जा सके. डीएम ने कहा कि ट्रक एसोसिएशन से रिपोर्ट मिलने पर दिशा निर्देश जारी होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें