खुटाहा में अब नहीं बनेगा सर्विस रोड पुलिस तैनाती में होगा बाइपास का काम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भागलपुर : खुटाहा के नजदीक रेलवे ओवर ब्रिज के पहुंच पथ एवं व्हीकल अंडरपास समेत रोड का निर्माण पुलिस की सुरक्षा में शुरू होगा. जिलाधिकारी ने एसएसपी से पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति के लिए निर्देश दिया है. दरअसल, एनएच ने डीएम को पत्र लिखकर बाइपास निर्माण में आ रही समस्याओं से अवगत कराया था. इसमें खुटाहा गांव के पास रोड निर्माण को लेकर आ रही दिक्कत शामिल है.
एनएच के पत्र को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने निर्देश दिया कि खुटाहा गांव में आराओबी के दोनों ओर पहुंच पथ में ग्रामीणों द्वारा कार्य अवरुद्ध कर रखा है. अब फिर से काम कराने के लिए पुलिस बलों की प्रतिनियुक्त करना सुनिश्चित करें.
इधर, एनएच विभाग ने भी जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड को पत्र लिख कर आश्वस्त कराया है कि, निर्माण कार्य के लिए पुलिस बल मुहैया करायी जायेगी. कार्य एजेंसी काे निर्देशित किया है कि आरओबी के पहुंच पथ एवं व्हीकल अंडरपास के निर्माण के लिए आवश्यक सामग्रियों, मशीनों एवं मैन पावर को साइट पर जुटाना शुरू करें. पुलिस बल की तैनाती के बाद तीव्र गति से बाकी बचे कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करें.
दरअसल, जीआर इंफ्रा ने एनएच से कहा था कि उन्हें पुलिस की सुरक्षा मिले तो वह खुटाहा के नजदीक रुके कार्यों को पूरा करा सकता है. इसपर एनएच विभाग ने जिलाधिकारी को समस्या से अवगत कराया था. इस पर सख्त कार्रवाई प्रारंभ की गयी है. अब केवल एसएसपी की ओर से पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति में देरी है. उनकी ओर से जैसे ही पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाती है, वैसे ही रुके कार्य फिर से शुरू हो जायेंगे.
ग्रामीण मांग रहे खुटाहा में सर्विस रोड, आठ माह से रुका है बाइपास का काम : सर्विस रोड की मांग को लेकर खुटाहा के लोगों ने बाइपास का काम रोक रखा है. तकरीबन आठ माह से बाइपास का काम ठप है. आठ माह पहले जब एनएच और कार्य एजेंसी के अधिकारी काम कराने पहुंचे तो उन्हें लौटा दिया गया था.
तभी से काम नहीं होने दे रहा है. ग्रामीणों का यह कहना है कि सर्विस रोड नहीं बनने से उन्हें हंसडीहा मुख्य मार्ग पर आने में लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी. सर्विस रोड बनेगा तो सीधे बाइपास पर पहुंचना आसान होगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें