त्रिमूर्ति चौक से भोलानाथ पुल के बीच कचरा, वेराइटी चौक पर गंदा शौचालय

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

स्वच्छता सर्वे 2018 की टीम ने शहर के कॉमर्शियल एरिया में देखा सफाई व शौचालय की व्यवस्था का हाल

भागलपुर : स्वच्छता सर्वे 2018 की टीम ने शुक्रवार को शहर के कॉमर्शियल एरिया में स्वच्छता व शौचालय की व्यवस्था देख सर्वे की शुरुआत की. इस दौरान कहीं पर गंदगी बिखरी मिली, तो कहीं पर गंदे शौचालय मिले. स्टेशन चौक, वेराइटी चौक, कोतवाली चौक, त्रिमूर्ति चौक, मिनी मार्केट आदि में स्वच्छता व शौचालय की व्यवस्था का टीम ने सर्वेक्षण किया. त्रिमूर्ति चौक से भोलानाथ पुल के बीच जगह-जगह गंदगी और कचरे का ढेर था. लोगों ने पूछने पर बताया कि यहां पर कभी-कभी सफाई होती है. झाड़ू नहीं लगता है.
शौचालय को लेकर नहीं लगे हैं पोस्टर व होर्डिंग : सर्वे में पाया कि शहर के बाजार क्षेत्र स्थित शौचालय के आसपास लोगों को जानकारी देने के लिए होर्डिंग व पोस्टर नहीं लगे हैं. वेराइटी चौक स्थित शौचालय की स्थिति खराब थी. यहां महिला व पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय की सुविधा नहीं थी. घंटाघर से खलीफाबाग चौक के बीच शौचालय गंदे थे. यहां का दरवाजा भी टूटा पड़ा था. कोतवाली चौक स्थित सामुदायिक शौचालय में सफाई ठीक नहीं थी. दुर्गंध फैल रही थी. पेशाब घर के बाहर भी मल-मूत्र फैला हुआ था. टीम के लोग खुद नाक पर रूमाल ढंक कर जाने को विवश हुए.
महीनों साफ नहीं होता मिनी मार्केट
मिनी मार्केट में जब सर्वे टीम पहुंची, तो वहां के दुकानदारों ने उनसे नियमित सफाई नहीं होने की शिकायत की. स्थानीय लोगों ने बताया कि मछली मार्केट में सड़ी मछली की बदबू फैलती है. इससे रहना मुश्किल हो जाता है.
देर शाम सीटी-पीटी का किया निरीक्षण
टीम ने देर शाम शहर के झौवा कोठी स्थित कम्युनिटी ट्वायलेट व खंजरपुर में पब्लिक ट्वायलेट का निरीक्षण किया. फिर लाजपत पार्क, चिल्ड्रेन पार्क, वार्ड 21 के महादलित टोला एवं गंगा किनारे स्थित ट्वायलेट का सर्वे किया. कहीं भी संतोषजनक स्थिति नहीं थी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें