28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहरवासी झेलेंगे जलसंकट

सात दिनों तक ही इंटकवेल के पास गंगा का पानी पैन इंडिया एजेंसी के अधिकारियों ने कहा, पानी सूखने पर गंगा की धार से चैनल बना कर लाया जायेगा पानी भागलपुर ;: गंगा का तेजी जलस्तर घटने और पानी सूखने से बरारी वाटर वर्क्स के दोनाें इंटक वेल में कुछ दिनों में पानी की समस्या […]

सात दिनों तक ही इंटकवेल के पास गंगा का पानी

पैन इंडिया एजेंसी के अधिकारियों ने कहा, पानी सूखने पर गंगा की धार से चैनल बना कर लाया जायेगा पानी
भागलपुर ;: गंगा का तेजी जलस्तर घटने और पानी सूखने से बरारी वाटर वर्क्स के दोनाें इंटक वेल में कुछ दिनों में पानी की समस्या गहरा जायेगी. जिस तरह इंटक वेल के पास का पानी सूख रहा है, उससे लग रहा है कि एक सप्ताह के भीतर ही वेल के आसपास का पानी सूख जायेगा. एजेंसी के अधिकारी भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि इंटक वेल के आसपास का पानी सात दिनों में सूख जायेगा और रह जायेगी केवल गाद. अभी दिसंबर खत्म भी नहीं हुआ और जलस्तर की यह स्थिति हो गयी है. गर्मी के समय में तो स्थिति और भी खराब होगी. गंगा में पानी की जगह गाद निकल रहा है. गंगा की मुख्य धार का पानी तो कुछ दिन पहले ही आना बंद हो गया है.
इंटकवेल में आ रहा पानी जमुनिया धार का है. इसी पानी को वाटर वर्क्स के पोखर में लाकर उसे ट्रीटमेंट किया जा रहा है. गंगा का जलस्तर गिरने से एजेंसी के अधिकारी भी काफी परेशान हैं. एजेंसी ने इस समस्या को लेकर बुडको को सूचित कर दिया है. एजेंसी की मानें तो पिछले दो साल का बिल अभी तक नहीं मिला, जब गर्मी के दिनों में एजेंसी ने चैनल बनाकर पानी इंटकवेल तक लाया था और लोगों को पानी मुहैया कराया था. एजेंसी का इस काम का लगभग 80 लाख से अधिक का बकाया है. लेकिन एजेंसी के सामने सबसे बड़ी समस्या है कि उसे शहर के लोगों के लिए पानी हर हाल में उपलब्ध कराना है. इंटक वेल के आसपास की जो स्थिति है उससे किसी भी दिन इंटक वेल बंद हो सकता है. पैन इंडिया के पीआरओ कुमार रवि ने कहा कि गंगा का जल स्तर तेजी से गिर रहा है. इंटक वेल के आसपास का पानी तेजी से सूख रहा है. पानी की कोई किल्लत न हो इसके लिए एजेंसी अपनी तैयारी में है.
बोरिंग व जनता नल से भी निकल रहा गंदा पानी
अभी शहर के कई बोरिंग और जनता नल से भी गंदा पानी निकल रहा है. तीन दिन पहले जरलाही बोरिंग से गंदा पानी निकल रहा था. उसे एजेंसी के द्वारा ठीक किया जा रहा है. कई जगहाें पर पाइप लीक होने के कारण भी गंदा पानी निकल रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि जनता नल में भी गंदा पानी निकल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें