1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. two young women from western champaran got married asj

पश्चिमी चंपारण की दो युवतियों ने की समलैंगिक शादी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

रामनगर (पचं) : पश्चिमी चंपारण की दो युवतियों ने पंजाब के जालंधर में समलैंगिक शादी कर ली़ दोनों बेतिया की रहनी वाली हैं. इनमें से एक बेतिया के कालीबाग मुहल्ला दूसरी रामनगर नगर पंचायत क्षेत्र की है. दोनों राजी खुशी से रह रही हैं. एक परिवारवाले शादी से खुश हैं, तो दूसरे के परिजन खफा हैं.

एक के पिता एक दशक पूर्व पंजाब के जालंधर में रोजी-रोटी की तलाश में गये. बाद में परिवार के सभी सदस्यों को भी लेते गये. दूसरी लड़की वहीं पर अपने रिश्तेदार के घर पर रहकर कंपनी ज्वाइन कर ली. चार वर्ष पूर्व उसको को पता चला कि बेतिया के एक रिश्तेदार इसी इलाके में रहते हैं. फिर वह उसके घर रहने के लिए चली गयी.

दोनों एक साथ चप्पल कंपनी में काम करने लगीं. दोनों की नजदिकियां इस कदर बढ़ीं, जो प्यार में तब्दील हो गयीं. दोनों पति पत्नी समझ एक दूसरे के साथ रहने लगी. यह बात घरवालों को नागवार गुजरनी शुरू हो गयी. घरवालों के विरोध को देख दोनों ने उसी मुहल्ले में अलग कमरा ले लिया.

23 जुलाई, 2020 को परिवार के मुखिया बेतिया आये. लॉकडाउन में फंस गये. इसी दौरान दोनों ने जालंधर के एक न्यायालय में शादी रचा किराये के मकान में रहने लगी. इस बात की भनक जब परिजनों को लगी, तो जालंधर पहुंचे. किसी तरह दोनों को समझा बुझाकर 30 अगस्त को बेतिया ले आये. दोनों को अलग रहने का दबाव डालने लगे. इस दौरान कई बार पंचायती भी हुई.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें