1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. bjp seat announcement list madhubani bettiah an motihari bjp bihar seat sharing news vidhan sabha election 2020 update avh

Bihar Election Update : बेतिया, मोतिहारी और मधुबनी में बीजेपी का दबदबा ! इन जिलों के 31 में से 22 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP
BJP
पीटीआई

Bihar Election : लंबे इंतजार के बाद एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. बीजेपी के खाते में 121 सीट गई, जबकि जदयू 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं दोनों दल ने बताया कि एनडीए के तहत कुछ सीट छोटे-छोटे दलों को भी दिया जाएगा. इनमें मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी शामिल है.

वहीं सीट बंटवारे में बीजेपी ने बेतिया, मधुबनी और मोतिहारी में दबदबा कायम रखा है. भाजपा पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण व मधुबनी के 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि इन तीनों जिले में कुल 31 सीट है.

पश्चिमी चंपारण के रामनगर(एससी), नरकटियागंज, बगहा, लौरिया,नौतन, चनपटिया,बेतिया,पूर्वी चंपारण के रक्सौल, सुगौली, हरिसिद्धि(एससी), गोविंदगंज, कल्याणपुर, पीपरा, मधुबन, मोतिहारी, चिरैया, ढाका मधुबनी जिले के बेनीपट्टी, खजौली, बिस्फी, मधुबनी, राजनगर(एससी), झंझारपुर सीट भाजपा काे मिली है.

नीतीश एनडीए के नेता- लोजपा नेता चिराग पासवान को झटका देते हुए भाजपा ने स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार बिहार में राजग के नेता हैं और गठबंधन उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा. साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में जदयू और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने सीटों के बंटवारे की घोषणा की जिसमें दोनों दल करीब करीब बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें