1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. bihar vidhan sabha chunav 2020 election timing and rules eci ramnagar and valmikinagar lok sabha seat election update avh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : छह नहीं यहां चार बजे तक ही होगा मतदान, आयोग ने जारी किया आदेश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar vidhan sabha chunav :
Bihar vidhan sabha chunav :
prabhat khabar

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के ऐलान के साथ ही आयोग ने बताया कि इस बार 6 बजे तक चुनाव कराया जाएगा. वहीं बेतिया के रामनगर विधानसभा और वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में 4 बजे तक ही मतदान कराया जाएगा. यह जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार ने दी.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि दुरुह एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण चुनाव आयोग ने दो विधानसभा क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया की समय सीमा में परिवर्तन कर दिया है. उन्होंने बताया कि वाल्मीकिनगर एवं रामनगर विधानसभा क्षेत्रों में चार बजे तक हीं मतदान संपन्न कराया जायेगा. तीन बजे तक सामान्य लोग मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे जबकि तीन बजे से चार बजे तक का समय कोविड पॉजिटिव मतदाताओं के लिए सुनिश्चित किया गया है.

समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में राजनैतिक दलों के अध्यक्षों, जिला सचिवों के उपस्थिति में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने आसन्न विधानसभा आम चुनाव एवं वाल्मीकिनगर लोकसभा उप चुनाव के लिए इवीएम एवं वीवीपैट का प्रथम चरण का रैंडमाइजेशन कराया. इस प्रक्रिया के दौरान उपस्थित राजनैतिक दलों के जिला अध्यक्ष एवं जिला सचिवों के उपस्थिति में जिला पदाधिकारी ने बताया कि इस रैंडमाइजेशन के बाद इवीएम का प्रथक्कीकरण विधानसभा वार कराया जायेगा.

जिले में 3662 केंद्र- जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि जिले में कुल 3662 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. जिनके लिए उपलब्ध इवीएम व वीवीपैट मशीनों को रैंडमाइजेशन किया गया. जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी रिटर्निंग ऑफिसरों को निर्देश दिए कि वे इस कार्य में लगे कर्मचारियों को पूर्ण सावधानी बरतने के निर्देश अपने स्तर से जारी कर दें और स्वयं इस कार्य पर पैनी निगाह रखें.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें