मूसलधार बारिश से शहर के कई वार्ड बने झील

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लोगों की बढ़ी परेशानी,नहीं हो रहे गंभीर प्रयास

बेगूसराय : मौसम के बदलते मिजाज के तहत मंगलवार को शहर में मूसलधार बारिश से भले ही भीषण गरमी से लोगों को निजात मिल गयी हो लेकिन तेज बारिश के कारण बेगूसराय नगर निगम के लगभग आधे दर्जन से अधिक वार्ड झील में तबदील हो गये हैं. इन वार्डों में रहने वाले लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गयी है.
हल्की बारिश में भी जलजमाव की समस्या से जूझने लगते हैं शहर के लोग :बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र में आज तक जलजमाव की समस्या से निजात पाने के लिए गंभीर प्रयास नहीं किये जा सके हैं. अगर प्रयास भी किये गये तो इसका परिणाम सामने नहीं आ पाया. नतीजा है कि लोग वर्षों से जलजमाव जैसी संकट से बरसात के समय में जूझते आ रहे हैं.
लोहियानगर व सर्वोदयनगर की स्थिति हो जाती है गंभीर:ऐसे तो बेगूसराय नगर निगम के लगभग आधे दर्जन से अधिक वार्डों में जलजमाव की समस्या है लेकिन शहर के सबसे घनी आबादी लोहियानगर व सर्वोदयनगर की हालत काफी गंभीर हो जाती है. शहर के लोहियानगर की स्थिति तो अत्यंत ही गंभीर हो जाती है. जहां लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है. लोहियानगर की मुख्य सड़क चलने लायक नहीं रह जाती है. इस मोहल्ले के पूर्वी भाग की स्थिति वर्षा होने के बाद और भी भयावह हो जाती है. बताया जाता है कि अगर तेज बारिश हो गयी तो इन इलाके में रहने वाले लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर जाता है. नतीजा होता है कि कई दिनों तक लोग इस समस्या से जूझते नजर आते हैं. यही हाल शहर के सर्वोदयनगर का भी है.
जहां वर्षा होने के बाद मुख्य सड़क में पानी इस कदर लग जाती है कि लोगों का घर से निकला मुश्किल हो जाता है. सर्वोदयनगर पोखड़ से लेकर महंत कॉलेज जाने वाले रास्ते की स्थिति तो नारकीय हो जाती है. इसके अलावा शहर के पोखड़िया,चट्टी रोड,रतनपुर रोड समेत अन्य मोहल्ले में भी जलजमाव बेगूसराय नगर निगम के लिए चुनौती बना हुआ है. अगर मूसलधार बारिश हो जाये तो बेगूसराय समाहरणालय, सदर अस्पताल समेत अन्य प्रमुख जगहों पर जलजमाव का नजारा सरकारी व्यवस्था का पोल खोलती है.
क्या कहते हैं महापौर
तेज वर्षा होने के बाद जलजमाव की समस्या होती है. इस दिशा में ठोस पहल की जा रही है. वक्त जो लगे लेकिन निगम क्षेत्र की इस समस्या को दूर करने में हम आने वाले समय में कामयाब होंगे.
उपेंद्र प्रसाद सिंह,महापौर,बेगूसराय नगर निगम
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें