1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. banka
  5. bihar crime news father kills innocent son and wife for dowry in banka avh

Bihar Crime News: क्रूर पिता ने दहेज की खातिर मासूम बेटे और पत्नी की हत्या, FIR दर्ज

मृतका रुपा देवी का मायके बाँका जिला के समुखिया पड़रिया गाँव मे है.रुपा देवी के पिता योगेंद्र दास ने दहेज के खातिर बेटी व मासूम की हत्या का आरोप लगा शाहकुंड थाना में दर्ज कराई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Crime News
Bihar Crime News
prabhat khabar

बांका जिले के शाहकुंड थाना क्षेत्र अन्तर्गत जुआखर मोढ़ार गाँव मे बुधवार के रात्रि सनकी पति ने दहेज की माँग को लेकर पत्नी रुपा देवी व छह माह के मासूम पुत्र बिट्टू कुमार की धारदार हथियार से गला रेत हत्या कर दी.पुलिस ने पति सुनील दास को गिरफ्तार किया है.

घटना की सूचना पाकर गुरुवार के सुबह प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष दिवेश कुमार गाँव पहुँचे और मामले की पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका रुपा देवी का मायके बाँका जिला के समुखिया पड़रिया गाँव मे है.रुपा देवी के पिता योगेंद्र दास ने दहेज के खातिर बेटी व मासूम की हत्या का आरोप लगा शाहकुंड थाना में दर्ज कराई है.

घटना के बाबत मृतका रुपा देवी के भाई अमित कुमार दास ने बताया कि रक्षा बंधन के दिन बहन मायके पड़रिया गई थी. बुधवार के सुबह वह मेरे साथ मोढ़ार गाँव आई.गाँव आने के क्रम मे पति व उसके सहयोगी द्वारा रास्ते मे मारपीट की गई. मृतका रुपा देवी के घर पहुँचने पर पति द्वारा जान मारने की धमकी दी जा रही थी इस विवाद में ही हत्या की गई है.

दहेज नहीं देने पर हत्या का आरोप प्राथमिकी दर्ज- महिला रुपा देवी के पिता पड़रिया गाँव के योगेंद्र दास ने दर्ज प्राथमिकी मे आरोप लगाया है कि दामाद सुनील दास के द्वारा दहेज मे एक लाख रुपये एक बाइक की माँग की जाती थी.दहेज नहीं देने पर बेटी को प्रताडित किया जाता है. रुपा देवी द्वारा पति के हरकत की सूचना मायके वाले को दी जाती थी.

पाँच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज. मृतका के पिता योगेंद्र दास ने दामाद सुनील दास समधी समधीन एवं बंटी दास बिक्की दास के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. सुनील ने रुपा से की थी पाँचवी शादी.सुनील दास ने आठ साल के क्रम मे पाँच शादी रचाई.उसने चार वषँ पूवँ मृतका रुपा देवी से पाँचवी शादी की. इसके पूवँ की चार पत्नी पति की हरकत से परेशान हो छोड़ चली गई. सुनील प्रेम प्रसंग व चोरी छुपे शादी करने मे अब्बल था.

डीएसपी दिवेश कुमार ने बताया कि पति को गिरफ्तार किया गया है.दहेह प्रताडऩा की प्राथमिकी दर्ज की है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें