1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. bihar election 2020 out of 114 nomination filed from aurangabad district 35 canceled after scrutiny only 79 candidates remain in the field asj

Bihar Election 2020 : औरंगाबाद जिले से दाखिल 114 पर्चों में से स्क्रूटनी के बाद 35 रद्द, मैदान में बचे महज 79 उम्मीदवार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नामांकन
नामांकन

औरंगाबाद शहर : पहले चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हुए नामांकन के बाद शुक्रवार को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गयी. जांच पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी की गयी. इस क्रम में 35 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द किया गया है.

जिले के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों से कुल 114 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. इसमें राष्ट्रीय, राज्यीय, क्षेत्रीय दलों के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी शामिल हैं. इन प्रत्याशियों में से 35 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों में कमियां पायी जाने के बाद रद्द कर दिया गया.

जबकि 79 प्रत्याशियों के नामांकन स्वीकृत कर लिये गये. अब अगर कोई प्रत्याशी नाम वापस लेते हैं तो उम्मीदवारों की संख्या में कमी आयेगी, अन्यथा इतने ही उम्मीदवार चुनावी मैदान में होंगे. औरंगाबाद विधानसभा क्षेत्र से 17 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था, जिसमें से आठ प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

अब 9 प्रत्याशी शेष हैं. इसी तरह कुटुंबा विधानसभा क्षेत्र के 19 में से पांच प्रत्याशियों के नामांकन रद्द कर दिये गये. नवीनगर विधानसभा क्षेत्र में 18 में से चार उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हुआ है. शेष 14 प्रत्याशी हैं.

इसी तरह ओबरा विधानसभा क्षेत्र से 13 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था, जिसमें से तीन का नामांकन स्क्रूटनी में रद्द कर दिया गया. गोह विधानसभा क्षेत्र से 25 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, जिसमें आठ प्रत्याशियों का नामांकन अस्वीकृत कर दिया गया. जबकि रफीगंज विधानसभा क्षेत्र से 22 में से सात प्रत्याशियों के नामांकन रद्द कर दिये गये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें