1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. aurangabad
  5. 30 people report again corona positive in district dev gopalpur becomes hotspot asj

जिले में फिर 30 लोगों की रिपोर्ट आयी कोरोना पॉजिटिव, देव का गोपालपुर बना हॉटस्पॉट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना

औरंगाबाद : औरंगाबाद जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. तीन दिन पहले कोरोना के मरीजों में थोड़ी कमी आयी थी,लेकिन एक बार फिर मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. मंगलवार को 2164 लोगों की जांच की गयी,जिसमें 30 लोगों में कोराना पॉजिटिव पाया गया.

स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि अब तक एक लाख 90 हजार 765 लोगों की जांच की गयी,जिसमें 3639 लोगों को पॉजिटिव पाया गया. 3431 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके है. हालांकि 12 लोगों ने अब तक जान गंवायी है.

एक्टिव कोसों की संख्या अब बढ़ कर 206 पहुंच गयी है. सबसे बड़ी बात यह है कि देव का गोपालपुर कोरोना का हॉट स्पॉट बना है. यहां से छह लोगों को पॉजिटिव पाया गया. औरंगाबाद प्रखंड से 20, बारुण से एक, देव से छह, हसपुरा से एक और कुटुंबा से दो मरीज पाये गये है. इधर डीपीएम ने शहर के कई कोरोना जांच सेंटरों का निरीक्षण किया और जांच कर रहे कर्मचारियों को तत्परता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया.

कुटुंबा में 266 की हुई जांच, दो मिले कोरोना पॉजिटिव : कुटुंबा. प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न केंद्रों पर मेडिकल टीम द्वारा मंगलवार को कोरोना जांच की गयी. इस क्रम दो महिला पॉजिटिव पाये गये. विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेफरल अस्पताल कुटुंबा में 72, प्रखंड कार्यालय में 107 और मटपा पंचायत के पथरा में 87 संदिग्धों को सैंपल लेकर कोविड 19 की टेस्ट की गयी.

चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नागेंद्र ने बताया कि पॉजिटीव में एक बैरांव व दूसरा हरिहरगंज रोड अंबा की महिला शामिल हैं. हेल्थ मैनेजर दीपक कुमार ने बताया कि एंटीजन कीट से 13 हजार 936 संदिग्धों की जांच की गयी है, इसमें अभी तक 183 व्यक्ति पॉजिटिव मिले व 10 फॉलोअप पॉजिटिव है उन्होंने बताया कि 101 लोग रिकवर हो चुके हैं.

अधिकारियों ने बताया कि जांच के लिए राजीव कुमार, डीके यादव , जयनंदन शर्मा,अमर कुमार,कुमार राहुल, प्राणपति कुमारी,माधुरी कुमारी,रीना कुमारी आदि स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया है. इसके साथ ही जांच कीट उपलब्ध कराने के लिए राजीव कुमार सिंह व रिपोर्टिंग के लिए विकास कुमार सिंह तथा अमृत कुमार सिन्हा जिम्मेदारी दी गयी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें