बिहार:घर से भागी लड़की को वेश्यालय में बेचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना: पढ़ाई न करने पर दादी ने डांटा और गुस्से में नाबालिग लड़की अपने लोहानीपुर स्थित घर से भाग कर पटना जंकशन पहुंच गयी. वहां उसे एक महिला मिली और वह बहला-फुसला कर अपने साथ मुंगेर ले गयी. उस महिला ने उसे मुंगेर के वेश्यालय में बेच दिया और वहां से फरार हो गयी.

पुलिस की एक टीम सोमवार को मुंगेर पहुंची और उसे वहां से छुड़ा कर मंगलवार को पटना ले आयी. एक माह पहले उसके गायब होने के बाद उसके परिजनों ने कदमकुआं थाने में स्थानीय युवक राकेश कुमार पर अगवा करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी. टाउन डीएसपी बलिराम प्रसाद ने बताया कि अनुसंधान में राकेश की संलिप्तता सामने नहीं आयी है.

की जाती थी मारपीट : वेश्यालय में उसे बंधक बना लिया गया व मारपीट कर किसी भी व्यक्ति से शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव दिया जाने लगा. उसने बताया कि मारपीट तो की ही जाती थी व खाना भी नहीं मिलता था.

महिला को खोज रही पुलिस : पुलिस अब उस महिला को खोज रही है, जिसने उसे मुंगेर के वेश्यालय में बेच दिया था. उस महिला के पकड़े जाने के बाद ही उस गिरोह के तमाम सदस्यों को पकड़ा जा सकता है. युवती से महिला के संबंध में काफी जानकारी हाथ लगी है, जिसके आधार पर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

जंकशन इलाके में गिरोह सक्रिय
लड़की के बरामद होने के बाद पुलिस को जो जानकारी मिली है, वह इस बात की ओर इंगित करती है कि स्टेशन पर मानव व्यापार करनेवाले गिरोह सक्रिय हैं. ये गिरोह कम उम्र की लड़कियों को बहला-फुसला कर वेश्यालय में बेच कर फरार हो जाते हैं. इधर, परिजन व पुलिस इस भ्रम में रहती है कि प्रेम प्रसंग में भाग गयी है. इससे पुलिस की प्रक्रिया भी काफी धीमी रहती है. अब इस मामले पर ही गौर कर लिया जाये, तो यह लड़की एक माह पहले ही अपने घर से गायब हो गयी थी. उसके परिजनों ने पड़ोस के एक युवक पर गायब करने का संदेह जाहिर करते हुए मामला दर्ज करा दिया था. लेकिन, वह गलत महिला के चक्कर में पड़ कर मुंगेर के वेश्यालय में पहुंच चुकी थी. उसे बरामद करने के लिए उसकी चाची प्रति दिन एसएसपी कार्यालय से लेकर तमाम पुलिस पदाधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगा रही थी. अंत में पुलिस कार्रवाई करते हुए मुंगेर के वेश्यालय तक पहुंच गयी व उसे बरामद कर लिया गया. अगर वह बरामद नहीं होती, तो सभी यह समझते की किसी लड़के के साथ भाग गयी है और वह देह व्यापार के धंधे में शामिल हो जाती.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें