विधानसभा चुनाव में जदयू को सात सीटों पर सिमटा देंगे : मोदी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना: भाजपा ने मांझी सरकार को वेंटिलेटर पर बताते हुए अपने कार्यकर्ताओं को विधानसभा के मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है. जदयू द्वारा गंठबंधन तोड़े जाने के एक साल पूरे होने पर पार्टी ने सोमवार को भारतीय नृत्य कला मंदिर में विश्वासघात दिवस मनाया. पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा कि राज्य में पिछले एक साल में विकास की गाड़ी पटरी से उतर गयी.

इस दौरान सूबे में न तो कोई नया उद्योग स्थापित हुआ और न ही एक पैसे का पूंजी निवेश हुआ. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब वे सुशासन बाबू नहीं, जोड़-तोड़ बाबू हो गये हैं. पिछले एक वर्ष के दौरान वे सीएम के साथ स्वास्थ्य मंत्री भी थे. उन्होंने इंसेफ्लाइटिस जैसी महामारी से बच्चों को बचाने के लिए कोई तैयारी नहीं की. तीन मेडिकल कॉलेजों में छात्र दाखिले से वंचित रह जायेंगे. उन्होंने विधानसभा चुनाव में जदयू को सात सीटों पर सिमटा देने के लिए कार्यकर्ताओं से कमर कसने का आह्वान किया.

न मिला फूल, तो कांटों से दोस्ती हो रही : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंद किशोर यादव ने नीतीश कुमार पर व्यक्तिगत द्वेष के कारण सूबे के विकास को धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के बीच फोन पर बातचीत की खबर पर चुटकी लेते हुए कहा, न मिला फूल, तो कांटों से दोस्ती हो रही है. इससे पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने जदयू द्वारा एनडीए से अलग होने को लोकतंत्र की मान्यताओं के खिलाफ बताया.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता उन्हें सबक सिखा दिया. वर्ष 2013 में बिहार की चर्चा अच्छे संदर्भ में होती थी, लेकिन उसके बाद स्थिति खराब हो गयी. विधानसभा चुनाव में जनता नीतीश कुमार के चेहरे का मार्केट वैल्यू बता देगी. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि पार्टी के मंत्रियों की मेहनत के कारण राज्य आगे बढ़ रहा था. लेकिन, अब फिर जंगल राज आता दिख रहा है. नीतीश से काफी उम्मीद थी, लेकिन सब टूट गयी. मौके पर पूर्व मंत्री प्रेम कुमार, नगर अध्यक्ष टीएन सिंह, प्रदेश महिला अध्यक्ष सुषमा साहू, संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ, विधायक अरुण सिन्हा, विधान पार्षद संजय मयूख आदि मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें