25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोरवा में 140388 मतदाता करेंगे मताधिकार का उपयोग

प्रखंड की 18 पंचायतों के 139 बूथों पर 13 मई को चौथे चरण में चुनाव होगा. एक सहायक मतदान केंद्र भी बनाया गया है. इसमें 140388 वोटर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे.

मोरवा : प्रखंड की 18 पंचायतों के 139 बूथों पर 13 मई को चौथे चरण में चुनाव होगा. एक सहायक मतदान केंद्र भी बनाया गया है. इसमें 140388 वोटर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. इसमें 73897 पुरुष व 66491 महिला वोटर शामिल हैं. प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रखंड के सभी वोटरों की सुविधा के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त किया गया है. शौचालय, पेयजल, बिजली, रैंप एवं छाया की व्यवस्था को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है. ताकि वोटरों को किसी तरह का कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े. इसी क्रम में मोरवा बाजार स्थित बूथ संख्या 110 को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है. वहीं बूथ संख्या 118 को को पिंक बूथ के रूप में परिणत किया गया है. बूथ संख्या 116 पर दिव्यांगों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. युवा मतदान केंद्र का भी निर्माण कराया गया है. शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न हो इसको लेकर मरीचा, पुरुषोत्तमपुर, गुनाई बसही एवं अमृतपुर में सैनिक बलों का आना शुरू हो गया है. 100 से ज्यादा गाड़ियां जब्त की गई है. अधिकारी ने बताया कि जीविका एवं अन्य संगठनों के जरिए मतदाता जागरूकता अभियान जोरशोर से चलाया गया है. उम्मीद की जा सकती है कि चौथे चरण में मतदान का प्रतिशत निश्चित रूप से बढ़ेगा क्योंकि मौसम का बदला मिजाज वोटरों को काफी रास आयेगा. सेक्टर पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि वोटिंग की शुरुआत होने तक बूथों की व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने के लिए क्षेत्र में ही भ्रमणशील रहें. गाड़ियों की आवाजाही पर प्रशासन की पैनी नजर है. नकदी, शराब एवं आर्म्स लेकर आने-जाने वाले लोगों के लिए हर गाड़ियों की सघन तलाशी ली जा रही है. प्रखंड क्षेत्र के पनसल्ला चौक, चकलालशाही चौक, विक्रमपुर, तिसवारा आदि जगहों पर चेक पोस्ट बनाये गये हैं जहां पर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में लगातार गाड़ियों की दिन-रात जांच हो रही है. इस मौके पर ताजपुर और हलई थाना के अधीन आने वाले क्षेत्र में पुलिस वालों के द्वारा भी लगातार बूथों का जायजा लिया जा रहा है. दूसरी तरफ हलई थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि हलई थाना के अधीन आने वाले 11 पंचायत के सभी अति संवेदनशील एवं भेद्यता वाले बूथों का पहचान कर सुरक्षा और चौकसी पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. प्रशासन का यह दवा निश्चित रूप से स्वच्छ एवं निर्भीक होकर वोटरों क मतदान करने में काफी कारगर साबित होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें