1. home Hindi News
  2. sports
  3. yuvraj singh wants to come out of retirement and play in domestic cricket punjab bcci sourav ganguly rkt

Yuvraj Singh: संन्यास से वापसी करने जा रहे हैं युवराज सिंह, BCCI को लिखा पत्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संन्यास से वापसी करने जा रहे हैं युवराज सिंह
संन्यास से वापसी करने जा रहे हैं युवराज सिंह
Twitter

Yuvraj Singh: भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवाराज सिंह फिर से क्रिकेट मैदान में फिर से दिखने वाले हैं. जून 2019 को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह अब अपने रिटायरमेंट से वापस आ रहे हैं. अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई बड़े टूर्नामेंट जीताने वाले सिक्सर किंग ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिख कर फिर से क्रिकेट खेलने की बात कही है.

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र भी लिखा है. युवराज सिंह ने इस पत्र में घरेलू क्रिकेट के आगामी सत्र में पंजाब से खेलने की बात कही है. रअसल पंजाब क्रिकेट एसोशिएशन ने युवराज सिंह से सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी खेलने को कहा है और युवराज ने भी इसके लिए हामी भर दी है. युवी ने क्रिकबज से बुधवार को एक इंटरव्यू में यह जानकारी दी. क्रिकबज में छपे एक बयान में युवराज सिंह ने कहा, “मुझे पंजाब के इन युवा खिलाड़ियों के साथ समय बिताना पसंद है और खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में उनसे बात करने पर मुझे एहसास हुआ कि मैं उनकी काफी मदद कर सकता हूं.

बता दें कि 2011 विश्व कप में युवी ने 300 से ज्यादा रन और 15 विकेट चटका कर भारत को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. युवराज ने अपनी पहचान बड़े मैचों के खिलाड़ी के तौर पर बनायी. इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स के मैदान पर नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में खेली गयी पारी हो या फिर टी20 विश्व कप (2007) के करो या मरो मैच में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्राड के खिलाफ ओवर में छह छक्के लगाने के करिश्मे के साथ 2011 एकदिवसीय विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी उनके व्यक्तित्व को दर्शाता है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें