1. home Home
  2. sports
  3. other sports
  4. tokyo olympics 2020 live updates india matches today news shooting badminton hockey pv sindhu mc mary kom bhavani devi aml avd

Tokyo Olympics : भारतीय महिला हॉकी टीम की लगातार दूसरी हार, जर्मनी ने 2-0 से हराया

टोक्यो ओलिंपिक का तीसरा दिन भारत के लिए खास रहा. इस दिन बेटियों का जलवा रहा. मेरीकॉम ने जीत के साथ आगाज करते हुए प्रीक्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, वहीं पीवी सिद्धु ने बैडमिंटन सिंगल्स में परचम लहराया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics
Tokyo Olympics
twitter

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलिंपिक का तीसरा दिन भारत के लिए खास रहा. इस दिन बेटियों का जलवा रहा. मेरीकॉम ने जीत के साथ आगाज करते हुए प्रीक्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, वहीं पीवी सिद्धु ने बैडमिंटन सिंगल्स में परचम लहराया.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय महिला हॉकी टीम की लगातार दूसरी हार, जर्मनी ने 2-0 से हराया

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. पुल ए के 12वें मुकाबले में जर्मनी की टीम ने भारत को 2-0 से हरा दिया. ग्रुप ए में भारतीय टीम इस समय लगातार दूसरी हार के साथ प्वाइंट टेबल पर सबसे आखिरी पायदान पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जर्मनी ने भारत के खिलाफ दागा दूसरा गोल, स्कोर 2-0

भारत के खिलाफ जर्मनी ने दो-0 की बढ़त बना ली है. तीसरे क्वार्टर में खेल के 35वें मिनट में जर्मनी की ओर से कैटरीना ऐनी श्रोडर ने दूसरा गोल दागकर अपनी टीम को शानदार बढ़त दिलाया.

email
TwitterFacebookemailemail

जर्मनी के खिलाफ भारत ने गंवाया पेनल्टी स्ट्रोक, स्कोर अब भी 1-0 पर

महिला हॉकी में जर्मनी के खिलाफ भारतीय टीम ने पेनल्टी स्ट्रोक गंवा दिया है. भारत की ओर से गुरजीत कौर ने मौका गंवाया. भारत के पास स्कोर को बराबर करने का बड़ा मौका था. तीसरे क्वार्टर तक स्कोर 1-0 है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिला हॉकी में भारत के खिलाफ जर्मनी ने दागा पहला गोल, स्कोर 1-0

महिला हॉकी में भारतीय टीम के खिलाफ जर्मनी ने पहला गोल दागा. जर्मनी की कप्तान नाइक लोरेंज ने पहले क्वार्टर में ही 12वें मिनट में पहला गोल दागा.

email
TwitterFacebookemailemail

स्विमिंग में भारत को निराशा, साजन प्रकाश सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम

भारतीय तैराक साजन प्रकाश सोमवार को हीट दो में चौथे स्थान पर रहते हुए टोक्यो ओलंपिक की पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे. पिछले महीने इटली में एक मिनट 56.38 सेकेंड के समय के साथ निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक का ‘ए' क्वालीफाइंग स्तर हासिल करने वाले साजन एक मिनट 57.22 सेकेंड के समय के साथ 38 तैराकों के बीच 24वें स्थान पर रहे. ओलंपिक में हिस्सा ले रहे दो अन्य भारतीय तैराक माना पटेल और श्रीहरि नटराज पहले ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टोक्यो में सिल्वर जीतकर भारत लौटी मीराबाई चानू, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू स्वेदेश लौट आयी हैं. भारत लौटने पर चानू का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

बॉक्सिंग में भारत को झटका, आशीष कुमार चीनी बॉक्सर से हारकर बाहर

बॉक्सिंग में भारत को बड़ा झटका लगा है. भारतीय बॉक्सर आशीष कुमार चीनी बॉक्सर से बुरी तरह हारकर ओलंपिक से बाहर हो गये. चीनी बॉक्सर एरबीके तुओहेता ने पुरुष 75 किग्रा राउंड आफ 32 मुकाबले में 5-0 से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

टेबल टेनिस में बनिका बत्रा हारी

भारतीय खिलाड़ी मनिका बत्रा तोक्यो ओलंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल में सोमवार को यहां आस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गयी. इससे पहले अपने से अधिक रैंकिंग की खिलाड़ियों को हराने वाले मनिका के पास विश्व में 16वें नंबर की पोलकानोवा के नियंत्रित और दमदार खेल का कोई जवाब नहीं था.

email
TwitterFacebookemailemail

पुरुष तीरंदाजी टीम टोक्यो ओलिंपिक से बाहर, दक्षिण कोरिया ने भारत को हराया

पुरुष तीरंदाजी डबल्स में भारत क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हारकर ओलिंपिक की रेस से बाहर हो गया है. दक्षिण कोरिया की टीम ने सीधे सेटों में टीम इंडिया के तीरंदाजों को 6-0 से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

टेबल टेनिस में अचंता शरत कमल तीसरे दौर में, सुतिर्था मुखर्जी बाहर

अपना चौथा ओलिंपिक खेल रहे अचंता शरत कमल ने शुरू में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए तोक्यो ओलिंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश की लिया है. वहीं, महिला एकल में सुतिर्था मुखर्जी सीधे गेम में हारकर बाहर हो गयी. शरत कमल ने 49 मिनट तक चले इस मैच में पुर्तगाल के 20वीं वरीयता प्राप्त टियागो अपोलोनिया को 4-2 (2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9) से जीत दर्ज की. सुतिर्था पुर्तगाल की ही फू यू से एकतरफा मुकाबले में 0-4 (3-11, 3-11, 5-11, 5-11) से हार गयी जिससे उनके ओलंपिक सफर का अंत हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

टेबल टेनिस में सुतिर्था मुखर्जी का ओलिंपिक का सफर खत्म, पुर्तगाल की फुजू से हारीं

टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग में चीन में जन्मी पुर्तगाल की 42 वर्षीय फुजू ने भारत की सुतिर्था मुखर्जी को हरा दिया है. इसके साथ ही सुतिर्था मुखर्जी का ओलिंपिक का सफर खत्म हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमवार को भारत का मुकाबला

तीरंदाजी : भारत (प्रवीण जाधव, अतनु दास और तरूणदीप राय) बनाम कजाखस्तान, पुरुष टीम 1/8 एलिमिनेशन

बैडमिंटन : सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी बनाम मार्कस गिडियोन फर्नाल्डी और केविन संजया सुकामुल्जो (इंडोनेशिया), पुरुष युगल ग्रुप ए मैच,

मुक्केबाजी : आशीष कुमार बनाम एरबीके तुओहेता (चीन), पुरुष 75 किग्रा राउंड आफ 32 मुकाबला.

तलवारबाजी : सी भवानी देवी बनाम नादिया बेन अजिजि (ट्यूनीशिया), महिला सेबर व्यक्तिगत टेबल आफ 64 मुकाबला.

हॉकी : भारत बनाम जर्मनी, महिला पूल ए मैच.

सेलिंग : विष्णु सरवनन, पुरुष लेजर रेस. नेत्रा कुमानन, महिला लेजर रेडियल रेस.

निशानेबाजी : मेराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा, पुरुष स्कीट स्पर्धा दूसरा दिन.

पुरुष स्कीट फाइनल

तैराकी: साजन प्रकाश पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई हीट्स.

टेबल टेनिस : अचंता शरत कमल बनाम टियागो अपोलोनिया (पुर्तगाल), पुरुष एकल दूसरा दौर.

मनिका बत्रा बनाम सोफिया पोलकानोवा (ऑस्ट्रिया), महिला एकल तीसरा दौर.

टेनिस : सुमित नागल बनाम दानिल मेदवेदेव (रूस ओलिंपिक समिति), पुरुष एकल दूसरा दौर.

email
TwitterFacebookemailemail

अचंता शरत कमल टेबल टेनिस में तीसरे दौर में

भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने शुरू में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए तोक्यो ओलंपिक में सोमवार को यहां व्यक्तिगत मुकाबले के दूसरे दौर में पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को 4-2 से हराया. भारतीय खिलाड़ी को तीसरे दौर में चीन के मा लांग की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम की दमदार शुरुआत

अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने तोक्यो ओलिंपिक में शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को अपने पहले मुकाबले में कजाखस्तान को 6-2 से हराया. अब क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना खिताब के प्रबल दावेदार दक्षिण कोरिया से होगा. इस भारतीय तिकड़ी ने कजाखस्तान के इलफात अब्दुललिन, डेनिस गैनकिन और सैंजार मुसायेव को 55-54, 52-51, 56-57, 55-54 से अंकों से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

तलवारबाजी में भवानी देवी ने नादिया अजीजी को 15-3 से हराया

भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने अपने ओलिंपिक डेब्यू में शानदार शुरुआत की है. सोमवार को अहले सुबह उन्होंने ट्यूनीशिया की नादिया बेन अजीजी को 15-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज भवानी ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें