1. home Hindi News
  2. sports
  3. nca chief rahul dravid likely to head bcci covid 19 task force cricket news

बीसीसीआई में बढ़ेगा राहुल द्रविड़ का कद, बन सकते हैं कोविड टास्क फोर्स के अध्यक्ष

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नेशनल क्रिकेट एकडेमी की कमान संभालने वाले राहुल द्रविड़
नेशनल क्रिकेट एकडेमी की कमान संभालने वाले राहुल द्रविड़
File

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज व मौजूदा वक्त में नेशनल क्रिकेट एकडेमी की कमान संभालने वाले राहुल द्रविड़ का बीसीसीआई में कद जल्द ही बढ़ सकता है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोविड-19 को लेकर एक टास्क फोर्स का गठन करेगा जिसमें द्रविड़ शामिल होंगे. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमति देने से पहले सभी राज्यों के क्रिकेट बोर्ड को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में राज्य संघों को इसकी जानकारी दी.

नेशनल क्रिकेट एकडेमी (एनसीए) प्रमुख होने के नाते द्रविड़ इस कार्यबल के भी अध्यक्ष हो सकते हैं. एसओपी के मुताबिक खिलाड़ियों को अपने-अपने केंद्रों पर प्रशिक्षण शुरू करने से पहले एक सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करना होगा.

इसमें 60 वर्ष से अधिक उम्र या स्वास्थ संबंधी परेशानी का सामना कर रहे किसी व्यक्ति के शिविर में भाग लेने पर रोक है. बेंगलुरू एनसीए में प्रशिक्षण बहाली के लिए, कोवड-19 कार्यबल में द्रविड़, एक चिकित्सा अधिकारी, एक स्वच्छता अधिकारी के अलावा बीसीसीआई एजीएम, क्रिकेट संचालन शामिल होंगे.

बीसीसीआई ने साफ किया है कि खिलाड़ियों को बिना मास्क के मैदान पर एंट्री नहीं मिलेगी. इसके अलावा खेलते वक्त क्रिकेटर्स को चश्मे का इस्तेमाल करना होगा. मार्च के बाद यह पहला मौका होगा जब इंडिया के घरेलू क्रिकेटर्स मैदान पर अपनी ट्रेनिंग शुरू करेंगे. 2019-20 के घरेलू सत्र का अंत मार्च में ही हो गया था.

लेकिन कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अगस्त के अंत से शुरू होने जा रहे नए घरेलू सत्र को और भी छोटा किया जाएगा. खिलाड़ियों को अपने वाहन से स्टेडियम आने की सलाह दी गई है. मैदान पर सिर्फ खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और मान्यता प्राप्त मैदानकर्मी, कैटरिंग और सुरक्षा स्टाफ ही आ सकेगा. स्टेडियम में प्रवेश सिर्फ एक द्वार से होगा. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि घरेलू सत्र कब शुरू होगा लेकिन सभी सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें