1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 what is the reason of mumbai indians 8th consecutive defeat lack of pandya brothers avd

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार 8वीं हार के पीछे क्या है वजह, पांड्या बंधुओं की खल रही कमी

मुंबई इंडियंस की हार के पीछे सबसे बड़ी वजह से उसके सलामी बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन. ईशान किशन और रोहित शर्मा की जोड़ी पहले दो मुकाबलों को छोड़कर अबतक कोई कमाल नहीं दिखा पायी है. ईशान और रोहित का बल्ला खामोश है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई इंडियंस की लगातार 8वीं हार
मुंबई इंडियंस की लगातार 8वीं हार
pti photo

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को मौजूदा सीजन में लगातार 8वीं हार मिली है. जिसके बाद रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है. मुंबई टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए तरस रही है, लेकिन बल्लेबाजों और गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से टीम को एक अदद जीत भी नसीब नहीं हो पा रही. आइये मुंबई इंडियंस की लगातार हार के पीछे क्या वजह है उस बारे में जानें.

सलामी बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस की हार के पीछे सबसे बड़ी वजह से उसके सलामी बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन. ईशान किशन और रोहित शर्मा की जोड़ी पहले दो मुकाबलों को छोड़कर अबतक कोई कमाल नहीं दिखा पायी है. ईशान और रोहित का बल्ला खामोश है. शुरुआत अच्छी नहीं मिल पाने की वजह से आगे आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ता जा रहा है और जिससे पूरी टीम बिखर जा रही है. रोहित शर्मा 8 मैचों की 8 पारियों में 19.13 के औसत से केवल 153 रन बनाये हैं. जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 41 रन रहा है. हिटमैन के बल्ले से अबतक केवल 17 चौके और 7 छक्के निकले हैं. जबकि ईशान किशन ने 8 मैचों की 8 पारियों में अबतक 28.43 के औसत से 199 रन बनाये हैं. जिसमें उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 81 रन रहा है. हालांकि ईशान ने सीजन में अबतक दो अर्धशतक जमाया है.

मुंबई के बल्लेबाज आउटऑफ फॉर्म

मुंबई इंडियंस के सारे बल्लेबाज आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा को छोड़कर पूरी टीम के बल्लेबाजों का फॉर्म खराब चल रहा है. शुरुआती दो मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद ईशन किशन के बल्ले से रन नहीं निक रहे हैं, दो मैचों में जो ईशान अपना खाता भी नहीं खोल पाये. उसी तरह रोहित शर्मा भी आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. डेब्यू मैच में तूफानी पारी खेलने के बाद ब्रेविस भी रन नहीं बना पा रहे. पिछले दो मैचों में सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी धोखा दे दिया है. दुनिया के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर माने जाने वाले कीरोन पोलार्ड भी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. अबतक 8 मैचों की 8 पारियों में 16.43 के औसत से उन्होंने केवल 115 रन और 3 विकेट चटकाये हैं.

मुंबई को पांड्या बंधुओं की खल रही कमी

मुंबई इंडियंस को ऑलराउंडरों की कमी खल हरी है. हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या अब दूसरी टीम में चल गये हैं. जिससे मुंबई इंडियंस के पास ऑलराउंडरों की कमी हो गयी है. टीम में जो ऑलराउंडर हैं, उनका फॉर्म खराब चल रहा है.

बुमराह को गेंदबाजी में नहीं मिल रहा साथ

मुंबई इंडियंस की हार के पीछे गेंदबाजों की भी बड़ी भूमिका रही है. जसप्रीत बुमराह को भी साथ नहीं मिल पा रहा है. मुंबई की ओर से सबसे अधिक विकेट जयदेव उनादकट ने लिया है. 5 मैचों की 5 पारियों में उन्होंने केवल 6 विकेट चटकाये हैं. जबकि डेनियल सैम्स ने भी 6 विकेट लिये हैं. बुमराह ने 5 विकेट लिये हैं.

ऑक्शन में खिलाड़यों के चुनाव में हुई बड़ी चूक

मुंबई इंडियंस मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों के चयन में भी भारी चूक हुई है. चोटिल जोफ्रा आर्चर को बड़ी कीमत देकर टीम में शामिल करना टीम की बड़ी गलती साबित हुई है. जोफ्रा आर्चर मौजूदा सीजन में चोट की वजह से बाहर हो गये हैं. इसके अलावा ईशान किशन पर 15.25 करोड़ रुपये खर्च करना भी मुंबई इंडियंस की बड़ी भूल रही है. दो मैचों को छोड़कर ईशान किशन का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. आईपीएल 2022 में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की कमी भी नजर आ रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें