1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 mumbai indians reach top in point table after beating sunrisers hyderabad by 34 runs de kock stormy fifties mi vs srh live streaming avd

IPL 2020 : हैदराबाद को रौंदकर टॉप पर पहुंची मुंबई इंडियंस, डी कॉक और गेंदबाजों ने ऐसे बरपाया कहर

By Agency
Updated Date
PTI PHOTO

शारजाह : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 34 रन से हरा दिया. हैदराबाद की टीम मुंबई के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 174 रन की बना पायी. मुंबई ने हैदराबाद के सामने 209 रन का लक्ष्य रखा था. हैदराबाद पर धमाकेदार जीत के साथ मुंबई इंडियंस प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गयी है. मुंबई की टीम 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ 6 अंक लेकर नंबर एक टीम बन गयी है.

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन दिखाया, फिर मुंबई के गेंदबाजों ने भी घातक गेंदबाजी की. मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिये. जबकि क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट चटकाये.

हैदराबाद की ओर से केवल कप्तान डेविड वॉर्नर ने ही शानदार पारी खेली. वॉर्नर ने एक छोर को संभाले रखा और 44 गेंदों में 5 चौके और दो 2 छक्के की मदद से 60 रनों की उपयोगी पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये. वॉर्नर को छोड़कर सभी बल्लेबाजों ने निराश किया. बेयरस्टो 25, मनीष पांडे 30, विलियमसन 3, प्रियम गर्ग 8, अभिषेक शर्मा 10, समद 20 और राशिद खान ने नाबाद 3 रन बनाये.

मुंबई की पारी

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक की 67 रन की शानदार पारी के दम पर मुंबई इंडियन्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 20 ओवर में विकेट पांच विकेट पर 208 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. मुंबई इंडियन्स के लिए क्रुणाल पंड्या ने चार गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली. उन्होंने 20वें ओवर की आखिरी चार गेंदों पर दो छक्के और दो चौके लगाकर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

शारजाह के इस छोटे मैदान में लगातार सातवीं पारी में 200 से अधिक का स्कोर बना है. टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी मंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने संदीप शर्मा (41 रन पर दो विकेट) के पहले ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर अपना और टीम का खाता खोला लेकिन अगली ही गेंद पर वह विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ को कैच थमा बैठे.

मैदानी अंपायर ने हालांकि रोहित को आउट नहीं दिया था लेकिन रिव्यू लिये जाने के बाद टेलीविजन रीप्ले में गेंद उनके बल्ले को छूकर जाती दिखी. डिकॉक लय हासिल करने के लिए शुरू में संभल कर खेल रहे थे तो वहीं सूर्यकुमार यादव तेजी से रन बना रहे थे. सूर्यकुमार ने सिद्धार्थ कौल के तीसरे ओवर में लगातार तीन चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये. उन्होंने कौल के दूसरे और पारी के छठे ओवर में भी दो चौके लगाये.

इसी ओवर में वह हालांकि शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े नटराजन को कैच थमा बैठे. उन्होंने 18 गेंद में छह चौके की मदद से 27 रन बनाये. आईपीएल में कौल का यह 50वां विकेट था. पावरप्ले में मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 48 रन था. डिकॉक को पारी की सातवें ओवर में जीवनदान मिला जब अब्दुल समद की गेंद पर सीमा रेखा के पास खड़े मनीष पांडे के हाथ से टकराकर छह रनों के लिए चली गयी.

उन्होंने हालांकि समद के अगले ओवर में छक्का और चौका लगा कर अपने फार्म में वापसी के संकेत दिये. डिकॉक ने कामचलाऊ गेंदबाज केन विलियमसन की गेंद पर छक्का लगाकर 32 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मौजूदा सत्र में यह उनकी पहली अर्धशतकीय पारी है. पारी के इस 12वें ओवर में 17 रन बनें जिसमें इशान किशन ने भी एक छक्का शामिल था.

राशिद खान ने अपनी गेंद पर कैच पकड़ कर डिकॉक की 39 गेंद में 67 रन की पारी का अंत किया. डिकॉक ने चार छक्के और इतने ही चौके लगाने के साथ किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. संदीप ने इसके बाद किशन को आउट कर दूसरी सफलता हासिल की. मनीष पांडे ने बाउंड्री पर शानदार कैच लपककर 23 गेंद में 31 रन की उनकी पारी का अंत किया.

किशन ने एक चौका और दो छक्के लगाये. इसके बाद आखिरी के पांच ओवरों में तेजी से रन बनाने का दारोमदार हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड पर था. राशिद खान के 16वें ओवर में हालांकि बल्ले से एक ही रन बना. इसके बाद यार्कर विशेषज्ञ माने जाने वाले नटराजन ने 17वें ओवर में सिर्फ 10 रन खर्च किये.

आखिरी के तीन ओवरों में मुंबई ने 49 रन बटोरे जिसमें कौल के 20वें ओवर से 21 रन आये. कौल ने चार ओवर में एक विकेट लेकर 64 रन लुटाये। कीरोन पोलार्ड ने तीन छक्के की मदद से 13 गेंद में नाबाद 25 जबकि हार्दिक पांड्या ने 19 गेंद में 28 रन बनाये. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने चार ओवर में एक विकेट लेकर सिर्फ 22 जबकि नटराजन ने बिना किसी सफलता के चार ओवर में 29 रन दिये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें