1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 latest update live after the last defeat now mumbai and punjab will come to the ground with the intention of winning aml avd

IPL 2020, KXIP vs MI Latest Update : रोहित का रिकॉर्ड अर्धशतक, मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 48 रन से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

IPL 2020, KXIP vs MI Today's IPL Match, KXIP vs MI Match Prediction, KXIP vs MI Head To Head, rohit sharma score, ipl match, Indian Premier League 2020, ipl auction: आईपीएल 2020 के 13वें मैच में गुरुवार को मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हरा दिया. मुंबई के लक्ष्य 191 का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 143 रन ही बना पायी. मालूम पंजाब के खिलाफ टॉस गवांकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी और हार्दिक पांड्या व किरोना पोलार्ड की आखिरी ओवर में की गयी आतिशबाजी के दम पर पंजाब के सामने जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य रखा था. मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाये. इससे पहले पंजाब ने टॉस जीता और कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई ने पंजाब को 48 रन से हराया

आईपीएल 2020 के 13वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब पर 48 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. मुंबई के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गवांकर केवल 143 रन ही बना पायी. मुंबई की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. बुमराह, पेटिनसन और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट चटकाये. वहीं बोल्ट और क्रुणाल पांड्या ने एक-एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब को बड़ा झटका, पूरन 44 रन बनाकर आउट

किंग्स इलेवन पंजाब को जेम्स पैटिनसन ने चौथा झटका दिया. उन्होंने निकोलस पूरन को 44 के स्कोर पर चलता किया. पूरन ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 27 गेंदों में 44 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चाहर ने पंजाब को दिया तीसरा झटका, केएल राहुल 17 रन पर आउट

राहुल चाहर ने पंजाब को तीसरा झटका दिया. अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर चाहर ने राहुल को बोल्ड किया. आउट होने से पहले कप्तान राहुल ने 19 गेंदों में 1 चौके की मदद से 17 रन बनाये. इससे पहले क्रुणाल पांड्या ने नायर को शून्य पर आउट किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

बुमराह ने पंजाब को दिया बड़ा झटका, मयंक अग्रवाल 25 रन पर आउट

जसप्रीत बुमराह ने पंजाब को पहला झटका दिया है. मयंक अग्रवाल जो खतराक बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्हें बुमराह ने अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड किया. मयंक ने 3 चौकों की मदद से 18 गेंदों पर 25 रन बनाये. बुमराह ने अपने पहले ओवर में केवल एक रन दिये और मयंक अग्रवाल को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब की बेहतरीन शुरुआत, चौके-छक्के जड़ रहे राहुल और मयंक अग्रवाल

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पंजाब को शानदर शुरुआत दिलायी है. दोनों बल्लेबाज इस समय वौकों और छक्कों की बरसात कर रहे हैं. 4 ओवर में टीम का स्कोर इस समय बिना नुकसान के 37 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

20वें ओवर में पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने 4 छक्के की मदद से बनाये 25 रन

20वें ओवर में हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड ने 25 रन बनाये. कृष्णप्पा गौथम को ओवर में दूसरी गेंद पर पांड्या ने पहला छक्का जमाया और तीसरी गेंद पर एक रन बनाकर स्ट्राइक पोलार्ड हो दिया. फिर पोलार्ड ने आखिरी गेंदों पर हैट्रीक छक्का जमाया और मुंबई के स्कोर 191 तक पहुंचाया.

email
TwitterFacebookemailemail

पांड्या-पोलार्ड की आतिशबाजी, मुंबई ने पंजाब को दिया 192 रन का लक्ष्य

आईपीएल 2020 के 13वें मैच में पंजाब के खिलाफ टॉस गवांकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी और हार्दिक पांड्या व किरोना पोलार्ड की आखिरी ओवर में की गयी आतिशबाजी के दम पर पंजाब के सामने जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य रखा है. मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाये. इससे पहले पंजाब ने टॉस जीता और कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रोहित शर्मा ने 70 रन बनाये. जबकि किरोन पोलार्ड ने 20 ओवर में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 47 रन बनाये और अंत तक आउट नहीं हुए. वहीं हार्दिक पांड्या भी 11 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 30 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे.

email
TwitterFacebookemailemail

मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा को बनाया अपना शिकार, दूसरे स्पैल की पहली गेंद पर किया आउट

मोहम्मद शमी को केएल राहुल ने अटैक पर लगाया. शमी ने कप्तान के भरोसे को कायम रखा और अपने दूसरे स्पैल के पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा को आउट किया. रोहित शर्मा ने छक्का जड़ने की कोशिश में गेंद को लॉग ऑफ में उठाया, लेकिन वहां जेम्स नीशम पहले से मुस्तैद थे. उन्होंने कैच तो कर लिया, लेकिन बाउंड्री के पास नहीं संभल पाये. वैसे में उन्होंने बाउंड्री पारे जाने से पहले ही गेंद को हवा में उछाल दिया. फिर बाउंड्री के अंदर उनको कवर कर रहे मैक्सवेल ने गेंद को कैच किया. इस तरह रोहित शर्मा 45 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 70 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहित शर्मा की विस्फोटक पारी, चौके से पूरा किया अर्धशतक

रोहित शर्मा इस समय विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने 40 गेंदों में चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित शर्मा अब तक 8 चौके और दो छक्का जमा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को तीसरा झटका, ईशान किशन 28 रन पर आउट

मुंबई इंडियंस को तीसरा झटका लगा है. पिछले मैच के हीरो रहे झारखंड के ईशान किशन 32 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाकर कृष्णप्पा गौथम की गेंद पर नायर के हाथोंक कैच आउट हुए. किशन के आउट होने के बाद पोलार्ड बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में रोहित शर्मा के 5000 रन पूरे

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 13वें मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने भी आईपीएल में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. पंजाब के खिलाफ रोहित शर्मा ने जैसे ही दो रन बनाये, आईपीएल में उनके 5000 रन पूरे हो गये. आईपीएल में 5000 रन पूरा करने वाले रोहित शर्मा तीसरे खिलाड़ी बने गये हैं. रोहित शर्मा ने 192 मैचों की 187 पारियों में पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई को दूसरा झटका, सूर्यकुमार यादव रन आउट होकर पवेलियन लौटे

मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रहा है. पहले ओवर में डीकॉक बिना खाता खोले आउट हुए, तो चौथे ओवर में सूर्यकुमार यादव 10 पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गये. सूर्यकुमार को मोहम्मद शमी ने रन आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन ओवर में मुंबई का स्कोर 1 विकट पर 19 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 3 ओवर में एक विकेट पर 19 रन बना लिया है. इस समय क्रीज पर रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले ओवर में ही मुंबई को लगा झटका, डी कॉक शून्य पर आउट

मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. पहले ही ओवर में डी कॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये. डीकॉक को कोटरेल ने बोल्ड आउट किया. डी कॉक ने पांच गेंदों का सामना किया.

email
TwitterFacebookemailemail

देखें प्वेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन) : रोहित शर्मा (सी), क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल (w / c), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, नायर, जेम्स नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौथम, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल और रवि बिश्नोई.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब ने टॉस जीता, मुंबई इंडियंस की पहले बल्लेबाजी

आईपीएल 2020 के 13वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने हैं. पंजाब ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

25 रन बनाते ही केएल राहुल आईपीएल में रच देंगे इतिहास

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के पास आज इतिहास रचने का मौका है. मुंबई के खिलाफ केएल राहुल आज अगर 25 रन बना लेते हैं, तो उनके आईपीएल में 1500 रन पूरे हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दो रन बनाते ही आईपीएल में इतिहास रच डालेंगे रोहित शर्मा

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आज के मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पास आईपीएल में इतिहास रचने का मौका है. अगर आज के मैच वो दो रन बना लेते हैं, तो आईपीएल में वो 5000 रन पूरा करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आखिरी पांच मैच में भी मुंबई का पंजाब पर दबदबा

पंजाब और मुंबई के बीच आखिरी पांच मैच में भी रोहित शर्मा की टीम का दबदबा रहा है. पांच में से 3 मैचों में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है, जबकि केवल दो मैच में पंजाब की टीम जीत पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में मुंबई और पंजाब के बीच हो चुके हैं अब तक 21 मुकाबले

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक कुल 21 मुकबाले हो चुके हैं, जिसमें मुंबई का पलड़ा भारी रहा है. मुंबई की टीम ने अब 21 मैचों में 13 में जीत दर्ज की है, जबकि पंजाब को केवल 11 मैच में जीत मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

ये हैं टीमें 

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरण, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, ताजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलानेगेन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के खिलाफ लय में नहीं दिखे पंजाब के गेंदबाज

यही स्थिति किंग्स इलेवन की भी है जिसने दिल्ली कैपिटल्स से पहला मैच गंवाने के बाद आरसीबी के खिलाफ अपना खाता खोला लेकिन रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा. किंग्स इलेवन ने भी कुछ गलतियां की जिन्हें वह दोहराने से बचना चाहेगा. उसने जब विरोधी टीम पर नकेल कसनी थी तब वह ऐसा करने में नाकाम रहा. अपने दो मैचों में वह बेहतर स्थिति में था लेकिन इसका फायदा नहीं उठा पाया. रॉयल्स के खिलाफ पंजाब के गेंदबाज अपनी लय में नहीं दिखे.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंगलोर ने मुंबई को चटाई धूल

मुंबई ने कीरोन पोलार्ड और इशान किशन की लाजवाब पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 202 रन के लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास किया लेकिन आखिर में सुपर ओवर में उसे दो अंक गंवाने पड़े. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपना पहला मैच गंवाया था लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर उसने शानदार वापसी की थी. आरसीबी के खिलाफ हालांकि छोटी-छोटी गलतियां उसे भारी पड़ गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

अबुधाबी : पिछले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद हार का सामना करने वाली मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें गुरुवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में छोटी-छोटी गलतियों से बचकर लय हासिल करने की कोशिश करेंगी. किंग्स इलेवन ने राजस्थान रॉयल्स को रविवार को खेले गये मैच में 224 रन का लक्ष्य दिया लेकिन वह इसका बचाव नहीं कर पाया जो टीम के लिए गहरा झटका है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें