1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. dale steyn wants all the credit for rcb win in ipl 2020 sur

कोलकाता पर आरसीबी की जीत का सारा क्रेडिट चाहते हैं 'डेल स्टेन'! ये है वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेल स्टेन
डेल स्टेन
Photo: Twitter

यूएई: आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मिली तमाम जीत का क्रेडिट डेल स्टेन लेना चाहते हैं. डेल स्टेन ने कहा कि वो चाहते हैं कि सभी जीत का क्रेडिट मैं ले लूं लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सकता. दरअसल डेल स्टेन ये बातें मजाक में कही. डेल स्टेन पार्थिव पटेल के साथ वीडियो में बातचीत कर रहे थे जब उन्होंने ये बात कही.

जानें टीम के प्रदर्शन पर डेल स्टेन की राय

दरअसल सीनियर तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए केवल दो मुकाबले खेले हैं. इसके बाद से स्टेन की भूमिका टीम में गेंदबाजों के मेंटोर के रूप में निर्धारित हो गई है. डेल स्टेन टीम में नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, इसुरु उदाना और शाहबाज अहमद जैसे युवा तेज गेंदबाजों को तराशने में लगे हैं. इन सभी युवा तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. इसलिए डेल स्टेन ने कहा कि मैं क्रेडिट का हकदार हूं.

पार्थिव पटेल के सवाल का ऐसा दिया जवाब

गौरतलब है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियों में पार्थिव पटेल डेल स्टेन का इंटरव्यू लेते नजर आ रहे हैं. बातचीत के दौरान पार्थिव ने जब डेल स्टेन से उनकी भूमिका के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि सारा क्रेडिट मैं लेना चाहता हूं लेकिन दुर्भाग्यवश मैं ऐसा नहीं कर सकता. डेल स्टेन ने कहा कि मैं मजाक कर रहा हूं लेकिन सभी युवा खिलाड़ी सीखना चाहते हैं.

मैं गेंदबाजों को अपने अनुभव का लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूं वहीं युवा बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से सीख रहे हैं. डेल स्टेन ने कहा कि युवा खिलाड़ियों के साथ अपनी जानकारी और अनुभव साझा करना वाकई सुखद है.

कोलकाता के खिलाफ बेंगलुरु की बड़ी जीत

बुधवार 21 अक्टूबर को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 2 मेडन ओवर फेंका और 3 विकेट हासिल किया. 4 ओवर के स्पैल में 2 मेडन फेंकने वाले सिराज एकमात्र गेंदबाज बन गए. ये वही सिराज हैं जिन्होंने अबू धाबी में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में बिना कोई विकेट हासिल किए 44 रन खर्च कर डाले थे.

डेल ने मोहम्मद सिराज को बताया बेहतरीन

मोहम्मद सिराज के बारे में बात करते हुए डेल स्टेन ने कहा कि कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ आखिरी मुकाबले में सिराज ने जिस तरीके का प्रदर्शन किया, वो बताता है कि सिराज किस स्तर का खिलाड़ी है. डेल स्टेन ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को उस रात अच्छी नींद आई होगी.

Posted By-Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें