1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. brad hogg best ipl 2020 playing xi mahendra singh dhoni out of team rishabh pant wicket keeper avd

IPL 2020 : इस बेस्ट प्लेइंग इलेवन से धौनी गायब, विराट-रोहित भी कप्तानी से बाहर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 19 सितंबर को आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाना है. लेकिन उससे पहले जो खबर मीडिया में चल रही है, क्रिकेट फैन्स को परेशान करने वाली है. दरअसल चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गये हैं. ये सुनकर आप भी चौंक गये न.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2020 को लेकर अपनी एक टीम तैयार की है. जिसमें उन्होंने प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धौनी को शामिल नहीं किया है. बल्कि उनकी जगह उन्होंने टीम इंडिया के मौजूदा विकेट कीपर ऋषभ पंत को विकेट कीपर चुना है.

वहीं आईपीएल में रिकॉर्ड 4 बार चैंपियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा को भी हॉग ने कप्तानी से बाहर कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा की जगह सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी है.

ब्रैड हॉग की टीम में भारत के 7 खिलाड़ियों को जगह दी है. जिसमें टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को भी अपनी अंतिम 11 टीम में शामिल किया है. तेज गदेंबाजी में हॉग ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को चुना है. स्पिन गेंदबाजी में हॉग ने सुनील नारायण और युजवेंद्र चहल को अपनी टीम में जगह दी है. जबकि ऑलराउंडर के रूप में आंद्रे रसेल और रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में शामिल किया है.

हॉग की टीम इस प्रकार है

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रविंद्र जडेजा, सुनील नारायण, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें