1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 rcb vs dc todays 19th match score commentary latest update streaming royal challengers bangalore and delhi capitals great match captaincy battle between shreyas iyer and virat kohli avd

IPL 2020, RCB vs DC : दिल्ली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 59 रन से रौंदा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PTI PHOTO

Indian Premier League 2020, IPL 2020, RCB vs DC, Today's Match, Score, Commentary, Royal Challengers Bangalore, Delhi Capitals, Shreyas Iyer, Virat Kohli : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 19वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 59 रनों से हरा दिया. दिल्ली के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 137 रन ही बना पायी. आरसीबी की यह सबसे करारी हार है. बेंगलुरु की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान विराट कोहली ने बनाये. उन्होंने 39 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाये. कोहली को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाजों ने निराश किया.

email
TwitterFacebookemailemail

रबादा की घातक गेंदबाजी, 4 विकेट चटकाये

दिल्ली की ओर से रबादा ने घातक गेंदबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाये. इसके अलावा नोर्टजे और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिये. एक विकेट आर अश्विन ने लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 59 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को 59 रनों से हरा दिया. दिल्ली के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 137 रन ही बना पायी. बेंगलुरु की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान विराट कोहली ने बनाये. उन्होंने 39 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाये. कोहली को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाजों ने निराश किया. इससे पहले पृथ्वी शॉ और स्टोइनिस की विस्फोटक पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 197 रन का लक्ष्य रखा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 196 रन बनाये. स्टोइनिस 26 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं शॉ ने 23 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 42 रन बनाये. आरसीबी ने टॉस जीता और कप्तान कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को विराट कोहली 43 रन बनाकर आउट

आरसीबी को पांचवां झटका लगा है. कप्तान विराट कोहली 39 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाकर रबादा के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को बड़ा झटका, डिविलियर्स 9 रन बनाकर आउट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5ठे ओवर में बड़ा झटका लगा है. एबी डिविलियर्स 6 गेंदों में दो चौके की मदद से 9 रन बनाकर नोर्टजे की गेंद पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की खराब शुरुआत, पडिक्कल के बाद फिंच भी आउट

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. 4 ओवर के अंदर दो विकेट खो दिये. आर अश्विन ने पहले पडिक्कल को आउट किया, फिर आरोन फिंच को अक्षर पटेल ने 13 के स्कोर पर आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को पहला झटका, पडिक्कल 4 रन पर आउट

रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा है. पडिक्कल केवल 4 रन पर आर अश्विन के शिकार हुए. अश्विन ने पडिक्कल को स्टोइनिस के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की बल्लेबाजी शुरू, पडिक्कल और फिंच की जोड़ी मैदान पर

दिल्ली के विशाल लक्ष्य का पीछा करने के लिए आरसीबी की टीम मैदान प उतर चुकी है. पडिक्कल और फिंच की जोड़ी क्रीज पर जमी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंत और स्टोइनिस ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की

पंत और स्टोइनिस ने आरसीबी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 89 रनों की विस्फोटक साझेदारी बनी. आरसीबी के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन दिये. उदाना ने 4 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिये. नवदीप सैनी सबसे महंगे साबित हुए. उन्होंने 3 ओवर में 48 रन दिये और कोई भी विकेट नहीं लिये. सिराज ने 4 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिये. मोइन अली ने दो ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने आरसीबी को दिया 197 रन का लक्ष्य

पृथ्वी शॉ और स्टोइनिस की विस्फोटक पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी के सामने जीत के लिए 197 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 196 रन बनाये. स्टोइनिस 26 गेंदों में 6 चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं शॉ ने 23 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 42 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

ऋषभ पंत की विस्फोटक पारी का अंत, सिराज ने 37 पर किया बोल्ड

ऋषभ पंत की विस्फोटक पारी का अंत हो गया है. मोहम्मद सिराज ने अपने दूसरे स्पेल के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर पंत को बोल्ड आउट किया. पंत ने 3 चौके और दो छक्कों की मदद से 25 गेंदों में 37 रन बनाये. सिराज ने 4 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

पंत और मार्कस स्टोइनिस ने नवदीप सैनी को जमकर की धुनाई

पंता और मार्कस स्टोइनिस ने नवदीप सैनी की जमकर धुनाई की है. 3 ओवर में सैनी ने 48 रन लुटाये. सैनी के तीसरे ओवर में पंत और स्टोइनिस ने 18 रन बनाये, जिसमें पंत ने एक छक्का और एक चौका जमाया. वहीं स्टोइनिस ने भी एक चौका जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

नवदीप सैनी के दूसरे स्पेल में मार्कस स्टोइनिस ने 17 रन जोड़े

विराट कोहली ने 15वें ओवर में नवदीप सैनी को गेंदबाजी आक्रमण पर उतारा. लेकिन इस ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने शानदार शॉट खेले. एक छक्के और दो चौकों की मदद से सैनी को 17 रन ठोका.

email
TwitterFacebookemailemail

मोइन अली की फिरकी का जादू, श्रेयस अय्यर आउट

आरसीबी के स्पिनर मोइन अली ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया और टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर को अपना शिकार बनाया. श्रेयस अय्यर ने 13 गेंदों का सामना किया और केवल एक चौके की मदद से 11 रन बनाये. अय्यर का कैच पडिक्कल ने लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को दूसरा झटका, धवन 32 रन बनाकर आउट

दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा झटका लगा है. 10वें ओवर में उदाना की गेंद पर शिखर धवन 28 गेंदों में 3 चौके की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए. धवन को उदाना ने मोइन अली के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को पहला झटका, पृथ्वी शॉ 42 रन पर आउट

दिल्ली कैपिटल्स को 7वें ओवर में पहला झटका लगा है. मोहम्मद सिराज की चौथी गेंद पर शॉ 23 गेंदों में 5 चौके और दो छक्के की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की बल्लेबाजी शुरू, पृथ्वी शॉ ने चौके से की पारी की शुरुआत

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत शानदार रही है. पहले ही ओवर में टीम ने 14 रन बना लिये हैं. उदाना के पहले ओवर में पृथ्वी शॉ ने दो चौके जमाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने दो बड़े बदलाव किये

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने दो बदलाव करते हुए एडम जंपा और गुरकीरत मान की जगह मोईन अली और मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (w), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, हरसिंग पटेल, कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्टजे.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), मोइन अली, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने टॉस जीता, दिल्ली की पहले बल्लेबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर कप्तान कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीमें इस प्रकार हैं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज़ अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम ज़म्पा.

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमेयर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

email
TwitterFacebookemailemail

शिखर धवन की फार्म अय्यर के लिये चिंता का विषय

दिल्ली के शीर्ष क्रम में पृथ्वी शॉ अच्छी फार्म में है लेकिन शिखर धवन की फार्म अय्यर के लिये चिंता का विषय होगी. दिल्ली के लिये अच्छी बात यह है कि ऋषभ पंत ने केकेआर के खिलाफ 17 गेंदों पर 38 रन बनाकर अपनी आक्रामकता की झलक दिखा दी है. यही नहीं मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर जैसे आक्रामक बल्लेबाज भी उसकी टीम में हैं. कागिसो रबाडा ने दिल्ली की गेंदबाजी की कमान अच्छी तरह से संभाली हैं हालांकि केकेआर के खिलाफ वह नहीं चल पाये थे. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने शुरुआती और डैथ ओवरों में दिल्ली की तरफ से शानदार भूमिका निभायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली बन सकते हैं सिक्सर किंग

विराट कोहली आईपीएल में 200 छक्का जड़ने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. अब तक कोहली ने आईपीएल में 192 छक्के जमाये हैं, अगर 8 छक्के जमाने में वो कामयाब होते हैं, तो आईपीएल में उनके 200 छक्के पूरे हो जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोहली की नजर बड़े रिकॉर्ड पर

विराट कोहली आज एक बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं. दिल्ली के खिलाफ कोहली आज अगर 10 रन बना लेते हैं, तो टी20 में उनके 9 हजार रन पूरे हो जाएंगे. कोहली अब तक 285 मैच की 270 पारियों में 41 के औसत से 8990 रन बनाये हैं. 10 रन बनाते ही टी20 में उनके 9 हजार रन पूरे हो जाएंगे. अगर कोहली आज के मैच में ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह 9000 रन पूरा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दुबई में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को मिली है अधिक बार जीत

आईपीएल 2020 में अब तक दुबई में आठ मैच हो चुके हैं. जिसमें 6 बार टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी चुना, लेकिन 4 बार रन का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है. हालांकि यहां कोहली ने एक बार टॉस जीता है और दोनों मैच में रन का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है. दो बार यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की गयी है, जिसमें एक बार जीत और एक बार हार मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में आरसीबी का रहा है दबदबा

आईपीएल में दिल्ली और आरसीबी के बीच अब तक 23 मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें आरसीबी की टीम ने 14 बार जीत दर्ज की है, जबकि दिल्ली की टीम केवल 8 मैच ही जीत पायी.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल 2020 : दुबई में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम अधिक बार हारी

आईपीएल 2020 में अब तक दुबई में आठ मैच हो चुके हैं. जिसमें 6 बार टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी चुना, लेकिन 4 बार रन का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है. हालांकि यहां कोहली ने एक बार टॉस जीता है और दोनों मैच में रन का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है. दो बार यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की गयी है, जिसमें एक बार जीत और एक बार हार मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल 2020 में अब तक आठ मुकाबले हो चुके दुबई में, बेंगलुरु का 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अब तक आईपीएल 2020 के आठ मैच हो चुके हैं. जिसमें दो बार यहां सुपर ओवर का मैच हुआ है. इस मैदान में बेंगलुरु का रिकॉर्ड शानदार रहा है. कोहली की टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में शानदार जीत मिली है. एक मैच में बेंगलुरु ने हैदराबाद को 10 रन से हराया था. दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा रहेगा दुबई का मौसम

दुबई में आज मैच के दौरान आसमान साफ रहने का अनुमान है. तापमान 27 से 37 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है. खिलाड़ियों को गरमी का सामना करना पड़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

कैसा है दुबई का पिच

दुबई की पिच स्लो मानी जाती है. यहां पर स्पिनरों और बल्लेबाजों को काफी मदद मिलेगी. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

अय्यर और कोहली के बीच कड़ी टक्कर

आज के मैच में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच कड़ी टक्कर होगी. अय्यर जहां मौजूदा आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है, तो कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जड़कर फार्म में वापसी की. अय्यर ने शनिवार को फिर से अपना कौशल दिखया और 38 गेंदों पर 88 रन बनाये. उनके अलावा पृथ्वी शॉव ने 66 रन की पारी खेली जिससे दिल्ली ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 18 रन से हराया. कोहली ने आरसीबी की रॉयल्स के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत में 53 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाकर फार्म में वापसी की. अब इन ये दोनों कप्तान सोमवार को आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहेंगे और एक दूसरे को पीछे छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी और दिल्ली के बीच आज महामुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाली दो टीमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स आज आमने-सामने होंगी. दोनों के बीच आज का मैच खास है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें