1. home Hindi News
  2. sports
  3. fih pro league indian mens hockey team defeated belgium then womens team lost avd

FIH Pro League: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम को हराया, तो महिला टीम को मिली हार

भारतीय टीम 1-3 से पीछे थी जब आठ मिनट का ही खेल बचा था लेकिन स्कोर 3-3 से बराबर करके मैच को शूटआउट में खींच दिया. श्रीजेश ने अलेक्जेंडर हेंडरिक्स का शॉट बचाया जो तीसरी पेनल्टी लेने उतरे थे. शूटआउट जब 4-4 से बराबरी पर था तब आकाशदीप ने गोल करके स्कोर 5-4 कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम को हराया
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम को हराया
twitter

गोलकीपर पी आर श्रीजेश (PR Sreejesh) ने निर्धारित समय के भीतर कई गोल बचाने के बाद रोमांचक पेनल्टी शूटआउट में एक पेनल्टी स्ट्रोक बचाया जिसकी मदद से भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने ओलंपिक चैम्पियन बेल्जियम को एफआईएच प्रो लीग (FIH Pro League) के पहले मैच में 5-4 से हरा दिया.

पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने की शानदार वापसी

भारतीय टीम 1-3 से पीछे थी जब आठ मिनट का ही खेल बचा था लेकिन स्कोर 3-3 से बराबर करके मैच को शूटआउट में खींच दिया. श्रीजेश ने अलेक्जेंडर हेंडरिक्स का शॉट बचाया जो तीसरी पेनल्टी लेने उतरे थे. शूटआउट जब 4-4 से बराबरी पर था तब आकाशदीप ने गोल करके स्कोर 5-4 कर दिया. मैच के दौरान श्रीजेश ने कई गोल बचाये लेकिन आखिरी क्वार्टर में बचाये गए दो गोल काफी महत्वपूर्ण साबित हुए.

श्रीजेश का शानदार प्रदर्शन, दो गोल बचाये

पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका जिसमें श्रीजेश ने दो शॉट बचाये. दूसरे क्वार्टर की शुर.आत में भारत के लिये शमशेर सिंह ने 18वें मिनट में गोल दागा. बेल्जियम ने तीन मिनट बाद ही सेड्रिक चार्लियर के गोल पर बराबरी की. तीसरे क्वार्टर में साइमन गोनार्ड ने 36वें मिनट में बेल्जियम को बढ़त दिलाई. श्रीजेश ने इस बीच दो शॉट और बचाये लेकिन डि केरपेल ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बढ़त 3-1 की कर दी. भारत को मनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर दिलाया जिसे हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला. वहीं जरमनप्रीत ने तीसरा गोल दागा जब भारत ने पेनल्टी कॉर्नर पर वैरिएशन का इस्तेमाल करके बेल्जियम को चकमा दिया.

पहले मैच में बेल्जियम से हारी भारतीय महिला टीम

गेंद पर नियंत्रण आसानी से गंवाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने चौथे क्वार्टर में जुझारूपन दिखाया लेकिन एफआईएच प्रो लीग के पहले मुकाबले में शनिवार को बेल्जियम से 1-2 से हार गई. भारत को अब दूसरे मैच में 12 जून को बेल्जियम से ही खेलना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें