1. home Hindi News
  2. sports
  3. dular marandi of dumka will leave for sweden late night with team for international friendship womens football match aml

दुमका की दुलार मरांडी अंतर्राष्ट्रीय मैत्री महिला फुटबॉल मैच के लिए टीम के साथ देर रात होंगी स्वीडन रवाना

भारतीय सीनियर महिला फुटबॉल टीम आज देर रात मुंबई से स्वीडन के लिए रवाना होगी. स्वीडन में टीम को तीन देशों के बीच मैत्री फुटबॉल मैच खेलना है. टीम में झारखंड की बेटी दुमका जिले कि दुलार मरांडी का भी चयन हुआ है. राज्य के खेलप्रेमियों और सरकार ने उनके चयन पर उन्हें बधाई दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dular Marandi
Dular Marandi
Twitter

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन द्वारा पुणे में 13 से 19 जून तक आयोजित भारतीय सिनियर महिला फुटबॉल टीम कोचिंग कैंप के बाद दुमका की दुलारी मरांडी का चयन भारतीय फुटबॉल टीम में हुआ. दुलारी मरांडी अब टीम के साथ 20 से 28 जून तक स्वीडन में आयोजित तीन देशों की मैत्री मैच के लिए स्वीडन रवाना हो गयी है. यहां तीन देश भारत, स्वीडन और यूएसए मैत्री मैच खेलेंगे.

दुमका की दुलार मरांडी का टीम में चयन

खेल विभाग द्वारा हजारीबाग में संचालित आवासीय बालिका फुटबॉल क्रीड़ा प्रशिक्षण केंद्र की पूर्व प्रशिक्षिका निधि की ट्रेनी रही दुलार मरांडी वर्तमान में एसएसबी में पश्चिम बंगाल में कार्यरत हैं. दुलार मरांडी मूल रूप से दुमका की रहने वाली हैं. हजारीबाग में पूर्व कार्यरत बालिका फुटबॉल कोच निधि इन दिनों पीफा कोलंबा (बालिका फुटबॉल ) प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण दे रही हैं. दुलार मरांडी के चयन पर निधि ने खुशी जतायी है.

खेलप्रेमियों ने दी बधाई

भारतीय टीम में चयन होने पर राज्य के खेल प्रेमियों ने भी दुलार मरांडी को बधाई दी है. इस मैत्री प्रतियोगिता को भारत को अपना पहला मुकाबला स्वीडन के खिलाफ 22 जून को खेलना है. वहीं दूसरा मुकाबला यूएसए के साथ 25 जून को खेला जायेगा. नेशनल कैंप में सुरेन छेत्री ने शिविर में बतौर अंतरिम मुख्य कोच टीम का मार्गदर्शन किया जो अंडर-20 महिला टीम और इंडियन एरोज महिला टीम के मुख्य कोच हैं.

टीम इस प्रकार है

फारवर्ड : अपूर्णा नरजारी, ग्रेस डांगमेई, सौम्या गुगुलोथ, मनीषा, प्यारी खाका, रेणु, दुलार मरांडी.

गोलकीपर : अदिति चौहान, एल देवी, श्रेया हुड्डा.

डिफेंडर : डालिमा छिब्बर, स्वीटी देवी, रितु रानी, आशालता देवी, रंजना चानू, मनीषा पन्ना, अरिफा सईद.

मिडफील्डर : अंजू तमांग, कार्तिका अंगामुथु, रतनबाला देवी, प्रियंगका देवी, मार्टिना थॉकचोम, संतोष.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें