1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 pil filed against 6 celebrities including ms dhoni virat kohli and rohit sharma know what is the matter avd

IPL 2022: धोनी, विराट और रोहित शर्मा समेत 6 सेलिब्रिटीज के खिलाफ जनहित याचिका दायर, जानें क्या है मामला

वकील विनोद द्विवेदी ने कहा है कि ये सेलिब्रिटी देश के युवाओं के आदर्श हैं. ऐसे में इनके द्वारा ऑनलाइन बेटिंग और गैंबलिंग को प्रमोट करने से देश के युवा भटक रहे हैं. ये युवा सट्टा में पैसे गंवा रहे हैं और डिप्रेशन में जाकर आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धोनी और विराट कोहली
धोनी और विराट कोहली
twitter

आईपीएल 2022 (IPL 2022) इस समय अपने चरम पर है. लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर मध्य प्रदेश हाइकोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआइएल) दायर की गयी है. धौनी के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान समेत छह लोगों पर पीआइएल दायर की गयी है.

पीआइएल में क्या है

धोनी सहित 6 खिलाड़ियों पर दायर याचिका में सेलिब्रिटीज पर ऑनलाइन बेटिंग और गैंबलिंग (ऑनलाइन सट्टा व जुआ) को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है. यह याचिका विनोद द्विवेदी नाम के वकील ने दायर की है. दायर याचका में कहा गया है कि बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक समेत देश के कई राज्यों ने इस तरह के ऑनलाइन बेटिंग व गैंबलिंग पर बैन लगा दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में ऐसा नहीं किया गया है.

याचिकाकर्ता ने कहा- सेलिब्रिटी देश के युवाओं के आदर्श

वकील विनोद द्विवेदी ने कहा है कि ये सेलिब्रिटी देश के युवाओं के आदर्श हैं. ऐसे में इनके द्वारा ऑनलाइन बेटिंग और गैंबलिंग को प्रमोट करने से देश के युवा भटक रहे हैं. ये युवा सट्टा में पैसे गंवा रहे हैं और डिप्रेशन में जाकर आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं. इस संबंध में याचिकाकर्ता ने पक्षकारों को नोटिस भी जारी किया था, लेकिन किसी ने भी उत्तर नहीं दिया है.

10 मई को होगी अगली सुनवाई

सोमवार (2.5.22) को दो जजों की बेंच के सामने याचिका पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने याचिकाकर्ता से पूछा कि उन्होंने ऑनलाइन खेल पर रोक लगाने की मांग तो की है, लेकिन शासन को पक्षकार नहीं बनाया है. न्यायालय ने याचिकाकर्ता को याचिका में संशोधन की अनुमति देते हुए सुनवाई 10 मई तक आगे बढ़ा दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें