34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेंदुलकर ने मिताली को 5000 वनडे रन बनाने पर बधाई दी

नयी दिल्ली : टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारत की महिला टीम की कप्तान मिताली राज को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने वाली विश्व की दूसरी महिला खिलाड़ी बनने पर बधाई दी है. तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, मिताली राज […]

नयी दिल्ली : टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारत की महिला टीम की कप्तान मिताली राज को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने वाली विश्व की दूसरी महिला खिलाड़ी बनने पर बधाई दी है.

तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, मिताली राज को 5000 वनडे रन की शानदार उपलब्धि हासिल करने के लिये बधाई. आपसे आगे भी ढेर सारे रन की उम्मीद है. मिताली कल बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे मैच में अपनी नाबाद 81 रन की पारी के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने वाली दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर बनी थी. उनसे पहले इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स ने यह उपलब्धि हासिल की थी.

आयरलैंड के खिलाफ जून 1999 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली 32 वर्षीय मिताली ने अपने 16 साल के करियर में अब तक 157 मैच में 48.82 की औसत से 5029 रन बनाये हैं जिसमें पांच शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें