28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या गेल और क्या रोहित शर्मा! वनडे में 490 रन ठोंक डाले इस 20 साल के छोरे ने

पोचेफस्ट्रूम : दक्षिण अफ्रीका के एक युवा बल्लेबाज ने ऐसा कर दिया है जिसकी चर्चा पूरे क्रिकेट के संसार में हो रही है. शनिवार को वनडे क्रिकेट में इस युवा ने इतिहास रच दिया. 20 वर्षीय बल्लेबाज ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए अपने जन्मदिन पर रिकॉर्डतोड़ 490 रनों की पारी खेल डाली. यहां चर्चा कर […]

पोचेफस्ट्रूम : दक्षिण अफ्रीका के एक युवा बल्लेबाज ने ऐसा कर दिया है जिसकी चर्चा पूरे क्रिकेट के संसार में हो रही है. शनिवार को वनडे क्रिकेट में इस युवा ने इतिहास रच दिया. 20 वर्षीय बल्लेबाज ने करिश्माई प्रदर्शन करते हुए अपने जन्मदिन पर रिकॉर्डतोड़ 490 रनों की पारी खेल डाली.

यहां चर्चा कर दें कि अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का रिकॉर्ड भारत के रोहित शर्मा के नाम दर्ज है. यह पारी रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेली थी जब उन्होंने 264 रन बनाये थे. लेकिन द. अफ्रीकी 20 साल के बल्लेबाज शेन डैड्‍सवेल ने इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीकी क्लब क्रिकेट में 50 ओवर के मैच में हैरतअंगेज प्रदर्शन कर 490 रन बना डाले.

इस पारी में डैड्‍सवेल ने 151 गेंदों का सामना किया. इस कमाल की पारी में उन्होंने 27 चौके और 57 छक्के जड़े. इन शानदार शॉट्स की मदद से डैड्‍सवेल ने 490 रन ठोंक दिये. उनके इस करिश्माई प्रदर्शन से एनडब्ल्यू पुके टीम ने पॉच डार्प को 387 रनों से हरा दिया. डैड्‍सवेल के अलावा रुआन हैसब्रेक ने भी शतक (104) जमाया और एनडब्ल्यू पुके ने 3 विकेट पर 677 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

मैदान में उतरी विरोधी टीम के हौसले स्कोर देखकर ही पस्त हो गये. जवाब में पॉच डार्प की टीम 9 विकेट पर 290 रन ही बना पायी. डैड्‍सवेल के इस करिश्माई प्रदर्शन को आधिकारिक रिकॉर्ड बुक में स्थान नहीं दिया जाएगा, क्योंकि यह मैच आईसीसी के लिस्ट ‘ए’ मैचों में शामिल नहीं था. ऐसे घरेलू मैच विभिन्न क्रिकेट बोर्ड के तहत आयोजित किये जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें