1. home Hindi News
  2. sports
  3. australian open corona shadow at australian open three positives before start avd

Australian Open : ऑस्ट्रेलियाई ओपन पर कोरोना का साया, शुरू होने से पहले ही तीन हुए पॉजिटिव

By Agency
Updated Date
Australian Open
Australian Open
twitter

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिये लॉस एजिलिस और अबुधाबी से खिलाड़ियों , कोचों और अधिकारियों को लेकर यहां पहुंची चार्टर्ड फ्लाइटों में तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं.

इन दोनों विमान से यहां 47 खिलाड़ी पहुंचे है. जिसमें से दो मामले लॉस एजिलिस से आये विमान जबकि एक मामला अबुधाबी से आये विमान से जुड़ा है. लॉस एंजिलिस से आये विमान में पॉजिटिव पाये गए व्यक्तियों में हवाई चालक दल का एक सदस्य और एक यात्री शामिल है जो खिलाड़ी नहीं है.

इसके बावजूद अब इस उड़ान में मौजूद सारे यात्री 14 दिन होटल के कमरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे और खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पायेंगे. विक्टोरिया प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा , हवाई चालक दल का एक सदस्य और ऑस्ट्रेलियाई ओपन का प्रतिभागी (जो खिलाड़ी नहीं है) कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है.

इसमें कहा गया, बाकी सभी 66 सहयात्रियों को करीबी संपर्क में आया माना जा रहा है. ये अब पृथकवास छोड़कर अभ्यास नहीं कर सकेंगे. बाकी सभी चालक दल के सदस्य नेगेटिव आये हैं और अपने अपने श्हर बिना यात्रियों के जाने की अनुमति मिल गई है.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने एक बयान में कहा कि उड़ान में मौजूद 24 खिलाड़ी 14 दिन तक होटल के अपने कमरे में रहेंगे जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती. इस उड़ान में दो बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका शामिल और केइ निशिकोरि भी शामिल थे.

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बाद में बताया कि अबुधाबी से विमान में 64 लोग आये है जिसमें से 23 खिलाड़ी है. उन्होंने बताया, विमान से आये सभी यात्री होटल में पृथकवास पर है. जो व्यक्ति पॉजिटिव आया है वह खिलाड़ी नहीं है और यात्रा शुरू करने से वह जांच में नेगेटिव आया था.

उन्होंने कहा, इस विमान में मौजूद 23 खिलाड़ी 14 दिन और चिकित्सकों से हरी झंडी मिलने से पहले होटल से बाहर नहीं निकल सकेंगे. वे अभ्यास भी नहीं कर सकेंगे. ऑस्ट्रेलिया ओपन आठ फरवरी से शुरू होना है. कोरोना महामारी के कारण सत्र का पहला ग्रैंडस्लैम तीन सप्ताह की देरी से शुरू होगा.

मेलबर्न के ‘हेराल्ड सन' अखबार के अनुसार सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को ईमेल भेज दिये गए हैं कि उन्हें अपने होटल के कमरों में ही रहना होगा. इसके मायने हैं कि वे अभ्यास के लिये नहीं निकल सकेंगे और हर खिलाड़ी के कमरे में व्यायाम के लिये रखी गई बाइक पर ही वर्जिश करनी होगी.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें