1. home Home
  2. religion
  3. surya rashi parivaryan 2021 and its effects on zodiac signs rashifal during the transit of sun in scorpio sry

Surya Rashi Parivaryan 2021: सूर्य का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, जानिए राशियों पर क्या होगा असर

16 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे.सूर्य का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा. सूर्य ग्रह के वृश्चिक राशि में भ्रमण का सभी राशियों पर क्या असर पड़ेगा, आइए जानते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Surya Rashi Parivaryan 2021 and its effects on zodiac signs
Surya Rashi Parivaryan 2021 and its effects on zodiac signs
Twitter

सूर्य देव हर माह में राशि परिवर्तन करते हैं। ज्योतिष में सूर्य देव को विशेष स्थान प्राप्त है. सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है. नवंबर माह में 16 नवंबर को सूर्य देव राशि परिवर्तन करेंगे. 16 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे.सूर्य का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा. सूर्य ग्रह के वृश्चिक राशि में भ्रमण का सभी राशियों पर क्या असर पड़ेगा, आइए जानते हैं.

मेष राशि

सूर्य अब वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. सबसे पहले मेष राशि के जातकों की बात करें तो सूर्य आपके पंचम भाव के स्वामी हैं. अष्टम भाव में गोचर करेंगे. अष्टम भाव से आयु, मृत्यु, गुप्त विद्या-धन-कष्ट रहस्य का विचार होता है. एक महीने तक मेष राशि के लोगों का खर्चा बढ़ेगा.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन बेहद शुभ साबित होगा. इन लोगों को नौकरी में सफलता और मान-सम्‍मान मिलेगा. घर-गाड़ी खरीद सकते हैं. आय बढ़ने के प्रबल योग हैं. कुल मिलाकर हर क्षेत्र में किस्‍मत का साथ मिलेगा.

मिथुन राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. सोची समझी सभी रणनीतियां कारगर सिद्ध होगी. शत्रु परास्त होंगे, कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत.

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए सूर्य द्वितीय भाव के स्वामी हो करके, यह पंचम यानी कि संतान और बुद्धि के भाव में गोचर करेंगे. द्वितीय भाव वाणी, धन, आदि का होता है जबकि पंचम भाव को त्रिकोण भाव कहा जाता है. सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर कर्क राशि के लोगों के लिए सामान्य फलदायक रहेगा. इस दौरान आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए.

सिंह राशि

सूर्य के राशि परिवर्तन से सिंह राशिवालों को धन का लाभ होगा. मान-सम्मान बढ़ेगा. कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं. घर में खुशहाली आएगी.

कन्या राशि

इस राशि के जातकों को करियर में तरक्की मिलेगी. व्यापारियों के दिन बदल जाएंगे. उम्मीद से ज्यादा मुनाफा मिलेगा. सेहत पहले से बेहतर रहेगी.

तुला राशि

राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव काफी मिलाजुला रहेगा स्वास्थ्य विशेष करके दाहिनी आंख से संबंधित समस्या से सावधान रहें. परिवार में भी अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न ना होने दें. जमीन जायदाद से संबंधित विवाद आपस में सुलझाएं.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सूर्य दशम भाव के स्वामी हो करके इस समय आपके लग्न भाव में गोचर करेंगे. सूर्य अब एक महीने तक आपकी राशि वृश्चिक में रहेगा. इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी जो परेशानी चल रही थी, वह दूर होगी.

धनु राशि

सूर्य का गोचर आपके लिए कुछ मामलों में विशेष होने जा रहा है. सूर्य का राशि परिवर्तन यात्राओं का योग बना रहा है. लंबी यात्राएं करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है. सेहत के मामले में विशेष सावधानी बरतनी होगा.

मकर राशि

सूर्य के वृश्चिक राशि में गोचर से मकर राशिवालों के किस्तम का दरवाजा खुल जाएगा. आर्थिक स्थिति और करियर में सफलता मिलेगी. मेहनत से दोगुना फल मिलेगा. बॉस और बड़े अधिकारी काम से खुश रहेंगे। घर में बड़े-बुजुर्गों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

कुंभ राशि

सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें. जॉब और करियर को लेकर अच्छे समाचार प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी की तलाश में है तो इस दौरान नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए सूर्य आपके षष्ठं भाव के स्वामी हो करके इस समय आपके नवम भाव में संचरण करेंगे. सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर आपके लिए थोड़ा मुश्किल रह सकता है. इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें